Honda CB1000R+ का लिमिटेड एडिशन हुआ पेश, बनेंगी सिर्फ 350 बाइक्स

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Honda ने वैश्विक बाजार के लिए CB1000R+ के लिमिटेड एडिशन से पर्दा उठा दिया है। यह स्टैंडर्ड Honda CB1000R+ पर बेस्ड है जिसे भारत में 14.46 लाख रुपये (एक्स शोरूम) कीमत पर बेचा जा रहा है। CB1000R+ लिमिटेड एडिशन एक एक्सक्लूजिव मॉडल होगा और Honda इसकी सिर्फ 350 यूनिट्स ही बनाएगी। प्रत्येक मोटरसाइकिल के फ्यूल टैंक पर प्रोडक्शन सीरियल नंबर दिया जाएगा। माना जा रहा है भारत के लिए भी कुछ यूनिट्स बनाई जाएंगी।

फीचर्स की बात करें तो CB1000R+ लिमिटेड एडिशन में फ्यूल टैंक और रियल सीट काउल पर रेड, व्हाइट और ब्लू कलर का नया पेंट स्कीम दिया गया है। साथ ही, मोटरसाइकिल में एक फ्लाईस्क्रीन भी दिया गया है जो समान कलर प्राप्त करता है। मोटरसाइइकिल पर रेट्रो स्टाइल वाली होंडा विंग एक '1000R' भी दिया गया है।

दूसरे दिलचस्प बिट्स में एक नाय SC प्रोजेक्ट परफॉर्मेंस एग्जॉस्ट शामिल है जो एक डुअल-कैन यूनिट है और कार्बन फाइबर का उपयोग का इस्तेमाल रेडिएटर, एयर-फिल्टर बॉक्स और एग्जॉस्ट शील्ड पर भी दिया गया है। इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 998cc इन-लाइन फोर मोटर दिया गया है, जो 141 bhp की पावर और 104Nm का टॉर्क जनरटे करता है। इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस है। CB1000R+ में राइड-बाय-वायर के साथ चार राइडिंग मोड्स - स्टैंडर्ड, स्पोर्ट, रेन और ट्रैक्शन कंट्रोल दिया गया है। Honda के मुताबिक उसकी यह बाइक वैश्विक बाजार में अप्रैल 2019 से बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

यह भी पढ़ें:

Toyota और Suzuki के गठबंधन से क्या होगी भारत सहित वैश्विक बाजार में भूमिका, ऐसे समझें

ये हैं बेहतर माइलेज देने वाली 5 सस्ती कारें, कीमत 4 लाख रुपये से भी कम

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.