Honda फिर देगी भारतीय ग्राहकों को झटका, 1 फरवरी से महंगी हो जाएंगी कारें

Honda Cars India फर अपने सभी मॉडल्स की कीमतें बढ़ा दी हैं

By Shridhar MishraEdited By: Publish:Fri, 18 Jan 2019 07:17 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 10:36 AM (IST)
Honda फिर देगी भारतीय ग्राहकों को झटका, 1 फरवरी से महंगी हो जाएंगी कारें
Honda फिर देगी भारतीय ग्राहकों को झटका, 1 फरवरी से महंगी हो जाएंगी कारें

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Honda Cars India (होंडा कार्स इंडिया) ने अपने सभी मॉडल्स की कीमतें बढ़ा दी हैं। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि बढ़ी कीमतें 1 फरवरी 2019 से लागू हो जाएंगी। कंपनी ने इससे पहले जनवरी 2019 में अपनी कार की कीमतों में 4 फीसद की बढ़ोतरी की थी। अब फरवरी से Honda (होंडा) की कारें और भी महंगी हो जाएंगी।

नई कीमतों के बाद Honda CR-V 10,000 रुपये महंगी हो जाएगी तो वहीं, दूसरे मॉडल्स के वेरिएंट्स के अधार पर 7,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की जाएगी।

दरअसल जनवरी में कार की कीमतों को बढ़ाने से पहले, कंपनी ने बताया था कि उसकी कारें नए साल में महंगी हो जाएंगी। कंपनी का कहना था कि वस्तु कीमतों और विदेशी मुद्रा दरों में बढ़ोतरी के चलते कंपनी के वाहनों की लागत पर असर पड़ रहा है। इसके कारण कंपनी अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी, जिससे इस अतिरिक्त लागत का कुछ भार ग्राहकों को उठाना होगा।

दोबारा हुई बढ़ी कीमतों को लेकर Honda Cars India (होंडा कार्स इंडिया) के सेल्स और मार्केटिंग डिपार्टमेंट के वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर राजेश गोयल ने कहा, "कमोडिटी कीमतों और फॉरेंन एक्सचेंज का हमारे ऊपर बड़ा दबाव था। हमने कीमतों को ज्यादा से ज्यादा रोकने की कोशिश की, लेकिन अब हमें कीमतों को बढ़ाना पड़ रहा है।”

हाल ही में Maruti Suzuki, Tata Motors, Ford, Renault, Nissan, Toyota और BMW जैसी दिग्गज कार निर्माताओं ने भी अपने कार की कीमतों में बढ़ोतरी की है।

यह भी पढ़ें:

भारत में 10 लाख रुपये से कम कीमत में ये हैं 5 सबसे लेटेस्ट कारें, जानें कीमत और फीचर्स

सड़क पर गाड़ी चलाते समय इन 8 गलतियों से कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

2019 में भी धमाल मचाएंगी ये 6 बाइक्स, जानें कीमत और फीचर्स

chat bot
आपका साथी