हीरो ने नवंबर में बेची 7 हजार इलेक्ट्रिक स्कूटर

हीरो ने नवंबर महीने में अपनी 7 हजार से अधिक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बिक्री है। वहीं पिछले साल इस अवधिके दौरान कंपनी ने केवल 1169 यूनिट्स की बिक्री की थी। ये नंबर यह दर्शाता है कि इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों को पसंद किया जा रहा है।

By Atul YadavEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:44 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 08:52 AM (IST)
हीरो ने नवंबर में बेची 7 हजार इलेक्ट्रिक स्कूटर
हीरो ने नवंबर में बेची 7 हजार यूनिट्स इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हीरो इलेक्ट्रिक ने बुधवार को घोषणा की कि उन्होंने नवंबर महीने में अपनी 7 हजार से अधिक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की बिक्री है। कंपनी के अनुसार उन्होंने पिछले साल इसी अवधि में 1,169 यूनिट्स की बिक्री की थी।

कंपनी कहना है कि इंडियन मार्केट में हीरो के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ रहा है। इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्यूशंस के प्रति मजबूत उपभोक्ता विश्वास देख रहे हैं।

हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा, "हम भारत में ईवी को अपना रहे हैं और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी सॉल्यूशंस के प्रति मजबूत उपभोक्ता विश्वास देख रहे हैं। सरकार की पहल और ग्राहक-अनुकूल नीतियों ने श्रेणी की मांग को जारी रखा है। जिससे बिक्री की रफ्तार को बल मिला है। ईवी के लिए उछाल को देखते हुए, हम बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए काम कर रहे हैं और उम्मीद है कि साल का आखिर उच्च स्तर पर होगा।"

इसके अलावा कंपनी अपने ग्राहकों की डिमांड पूरा करने के लिए लगातार काम कर रही है। 

भारत में ये हैं पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर

1- प्योर ईवी Epluto

कीमत - 71,999 रुपये

रेंज - 80 किमी.

चार्जिंग टाइम - 4 घंटे

प्योर ईवी Epluto में air-cooled इंजन दिया गया है। इसमें 1800w मोटर का सपोर्ट दिया गया है। प्योर ईवी को फुल चार्ज करने में 4 घंटे का वक्त लगता है। इसमें फ्रंट डिस्‍क और रियर ड्रम ब्रेक दिया गया है। साथ ही एबीएस, स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर दिए गए हैं।

2- हीरो इलेक्ट्रिक फोटोन

कीमत - फोटोन एलआई (61,866), फोटोन एलपी (72,990 रुपए)

रेंज - 108 किमी.

चार्जिंग टाइम- 5 घंटे

हीरो की इलेक्ट्रिक फोटोन स्कूटर दो वेरिएंट में इंडियन मार्केट में उपलब्ध है, जिसमें 72 एलआई और एलपी में शामिल हैं। इसके 72 एलआई वर्जन की प्राइस 61,866 रुपए और एलपी वेरिएंट की कीमत 72,990 रुपए के अनुसार दी गई है। वहीं इसके रेंज की बात की जाए तो, हीरो के इस स्कूटर को सिंगल चार्ज पर 108 प्रति किलोमीटर की रेंज देती है।

3- हीरो इलेक्ट्रिक फोटोन

कीमत - फोटोन एलआई (61,866), फोटोन एलपी (72,990 रुपए)

रेंज - 108 किमी.

चार्जिंग टाइम- 5 घंटे

ओकिनावा PraisePro भी देश की सबसे सस्ती ईवी स्कूटर में से एक है, जिसकी शुरूआती कीमत 76,848 रुपये है। इसके अलावा, इसकी बैट्री पैक की बात करें तो 2.0 kWh क्षमता के साथ आता है, जिसे चार्ज करने में तीन से चार घंटे का समय लगता है।

chat bot
आपका साथी