Hero MotoCorp भारत में लांच करेगी रेट्रो स्टाइल हार्ले-डेविडसन बाइक, सामने आई ये जानकारी

Hero Moto Corp देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प भारत में रेट्रो स्टाइल के साथ हार्ले-डेविडसन मॉडल लॉन्च करने के लिए काम कर रही है। हीरो और हार्ले-डेविडसन ने पिछले साल अक्टूबर में गठबंधन किया था।

Rishabh ParmarSun, 19 Sep 2021 07:45 PM (IST)
Hero MotoCorp भारत में लांच करेगी रेट्रो स्टाइल हार्ले-डेविडसन बाइक

नई दिल्ली, पीटीआई। हीरो मोटोकॉर्प के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हीरो मोटोकॉर्प रेट्रो स्टाइल के साथ हार्ले-डेविडसन मॉडल लॉन्च करने के लिए काम कर रही है। क्योंकि कंपनी प्रीमियम मोटरसाइकिलों के सेगमेंट में प्रवेश करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के लिए बता दें हीरो और हार्ले-डेविडसन ने पिछले साल अक्टूबर में गठबंधन किया था जब अमेरिकी दोपहिया निर्माता ने घोषणा की थी कि वह देश में अपने उत्पादों की बिक्री शुरू करने के एक दशक बाद भारत में बिक्री और विनिर्माण परिचालन बंद कर दिया।

हीरो मोटोकॉर्प के सीएफओ निरंजन गुप्ता ने बताया कि गठबंधन बनाने वाली रणनीतियां। “हार्ले की टाई-अप रणनीति के दो चरण हैं। बेशक एक यह है कि हम भारत में हार्ले बाइक के बिक्री वितरक हैं। हमारे पास 14 डीलर हैं, लगभग 30 टचप्वाइंट हैं और यह अच्छा चल रहा है। रणनीति का दूसरा हिस्सा उस रेट्रो सेगमेंट में एक बाइक लॉन्च करना है, जो प्रॉफिट पूल से कुल प्रीमियम सेगमेंट का लगभग एक तिहाई है," रिपोर्ट में उन्हें उद्धृत किया गया था।

गुप्ता ने यह भी साझा किया कि कंपनी प्रीमियम सेगमेंट में एक उत्पाद लॉन्च करने का इरादा रखती है और चूंकि हार्ले एक प्रतिष्ठित ब्रांड है, इसलिए यह पूरे जोरों पर काम कर रही है। उन्होंने कहा, "मैं यह कहने की हिम्मत करता हूं कि इस खंड में शायद प्रीमियम खंड के लाभ पूल का लगभग 60 से 70 प्रतिशत हिस्सा है, इसलिए यह रणनीति का दूसरा चरण है।"

लाइसेंसिंग समझौते के अनुसार, हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल, पुर्जों और मर्चेंडाइज के अनन्य वितरण अधिकारों को भारतीय बाजार से बाहर निकालने के बाद अपने कब्जे में ले लिया है। इस साल की शुरुआत में, हीरो मोटोकॉर्प ने 13 हार्ले-डेविडसन मॉडल के लिए बुकिंग प्रक्रिया शुरू की, जिनकी कीमत ₹10 लाख से ₹35 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है। लगभग 100 हार्ले-डेविडसन बाइक, जो इस साल भारतीय बाजार को सौंपे गए पहले बैच का गठन करती हैं, पूरी तरह से प्री-बुक की गई हैं। गुप्ता ने यह भी बताया कि हीरो मोटोकॉर्प का पहला ईवी उत्पाद अगले साल मार्च तक शुरू किया जाएगा। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.