दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

हीरो ने लाॅन्च की अपनी सबसे किफायती बाइक HF100, जानें इससे जुड़ी तीन खास बात

Hero HF 100 की तस्वीर (फोटो साभार: हीरो मोटोकाॅर्प)

हीरो मोटोकाॅर्प ने HF100 नाम से नई कम्यूटर बाइक लाॅन्च कर दी है। इस बाइक की कीमत 49400 एक्सशोरूम दिल्ली तय की गई है। बता दें कंपनी के लाइनअप में यह अब सबसे सस्ती बाइक है और इसे सिर्फ एक रंग विकल्प में उतारा गया है।

BhavanaTue, 20 Apr 2021 07:26 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  Hero HF 100 Launched: कोरोना महामारी और कई शहरों में लाॅकडाउन के बावजूद भारतीय मोटर वाहन उद्योग में काफी दिलचस्प दिन चल रहे हैं। आज दिन की शुरुआत बजाज पल्सर NS125 की भारत में लांचिंग से हुई जिसके बाद अब दोपहिया वाहन बाजार की दिग्गज कंपनी हीरो मोटोकाॅर्प ने HF 100 के नाम से नई कम्यूटर बाइक लाॅन्च कर दी है। इस बाइक की कीमत 49,400 एक्स-शोरूम दिल्ली तय की गई है।

1. डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में अपनी मौजूदा एचएफ डीलक्स (HF Deluxe) के मुकबाले कुछ ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं। हालांकि इसकी कीमत एचएफ डीलक्स के बेस वैरिएंट से करीब 1,300 रुपये कम है। वहीं कंपनी ने इस बाइक में ट्यूबलेस टायर्स के साथ अलॉय व्हील शामिल किए हैं। इसके अलावा  एचएफ डीलक्स पर मिलने वाली चंकी सिल्वर रंग की पिलियन ग्रैब रेल को रियर में मेटल ग्रैब रेल के साथ ब्लैक थीम पर तैयार किए गए एग्जॉस्ट और क्रैश गार्ड से रिप्लेस किया गया है।

2. इस किफायती मोटरसाइकिल को पाॅवर देने के लिए 97.2 सीसी का सिंगल.सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 8bhp की पावर और 8nm का टाॅर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 4-स्पीड ट्रांसमिशन सिस्टम में जोड़ा गया है। बता दें, Hero HF100 कंपनी के लाइनअप की अब सबसे सस्ती बाइक है। नई हीरो बाइक में ईंधन की बचत और लागत में कटौती करने में कारगर आईडल स्टार्ट व स्टाॅप सिस्टम भी मिलता है। 

3.कंपनी द्वारा लॉन्च की गई इस नई  Hero HF 100 में 9.1-लीटर फ्यूल टैंक मिलता है और इसकी क्षमता HF डिलक्स के मुकाबले 0.5 लीटर कम है। इसके अलावा बाइक का वजन डीलक्स की तुलना में1 किलोग्राम ज्यादा यानी 110 किलोग्राम है। बाइक में 805mm लंबी सीट और 165mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। बताते चलें कि, भारतीय बाजार में यह एंट्री-लेवल 100 सीसी कम्यूटर बाइक सेगमेंट में बजाज सीटी 100 को टक्कर देती है। 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.