इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ला रहा है हीरो, जानिए कब तक होगा भारत में लॉन्च

इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को साल 2022 में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को किस महीने में लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई भी जानकारी मिल नहीं पाई है। ये EV हाई रेंज में लॉन्च हो सकता है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:19 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:19 PM (IST)
इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ला रहा है हीरो, जानिए कब तक होगा भारत में लॉन्च
हीरो जल्द लॉन्च कर सकता है इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (सांकेतिक तस्वीर : पिक्सा बे)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश में लगातार बढ़ते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों को देखते हुए तब टू व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प भी जल्द ही अपना पहला इलेक्ट्रिक टू व्हीलर लाने की तैयारी में है। जानकारी के अनुसार कंपनी जल्द ही अपना पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च कर सकती है।

जानकारी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को साल 2022 में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को किस महीने में लॉन्च किया जाएगा इस बारे में अभी तक कोई भी जानकारी मिल नहीं पाई है।

खास बात तो यह है कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को मोटरसाइकिल के रूप में लांच करेगी यह स्कूटर के रूप में इस बारे में भी अभी तक कोई खुलासा नहीं हो पाया है। आने वाले कुछ महीने में इस बात का खुलासा हो पाएगा कि इलेक्ट्रिक व्हीकल किस रूप में भारतीय सड़कों पर उतारा जाएगा और इसमें कौन सी फीचर्स दिए जाएंगे साथ ही इसकी रेंज कितनी होने वाली है।

भारत सरकार लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रमोट कर रही है साथ ही साथ इनकी खरीद पर सब्सिडी देने को लेकर भी काम कर रही है जिससे देश में नॉर्मल फ्यूल टू व्हीलर्स की जगह पर इलेक्ट्रिक वाहनों को उतारा जा सके।

आपको बता दें कि आने वाले कुछ महीनों में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी लॉन्च किया जाने वाला है जो बेहतरीन रेंज के साथ आएगा साथ ही साथ इसमें डिटैचेबल बैटरी भी ऑफर की जाएगी जिससे ग्राहकों को इसे चार्ज करने में ज्यादा समय ना खर्च करना पड़े और इसे लंबी दूरी तक चलाया जा सके। इस स्कूटर की रेंज सिंगल चार्ज में तकरीबन 240 किलोमीटर हो सकती है। Ola Electric Scooter के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक बड़ा स्टोरेज बूट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है।  

chat bot
आपका साथी