हीरो ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 210 km, बस इतनी है कीमत

Hero Nyx-hx इलेक्ट्रिक स्कूटर की ड्राइविंग रेंज की बात करें तो यह सिंगल चार्ज में 210 किमी तक की रेंज देने में सक्षम होगा। जो पुराने मॉडल में मिलने वाली 82 किलोमीटर की रेंज से काफी बेहतर है।

By BhavanaEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 05:52 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 08:45 AM (IST)
हीरो ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगा 210 km, बस इतनी है कीमत
Hero Nyx-hx की तस्वीर (फोटो साभार: हीरो)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Hero Electric: देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर का आगाज करने वाली हीरो इलेक्ट्रिक ने भारत में ऑल-न्यू Nyx-hx इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। बेहद ही आकर्षक लुक और शानदार ड्राइविंग रेंज से लैस से इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 64,640 रुपये से शुरू होती है। बता दें, कंपनी का यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर विशेष रूप से new City Speed सेगमेंट के भीतर पेश किया गया है, जिसमें अब तीन स्कूटर Optima-hx, Nyx-hx और Photon-hx शामिल हैं।

B2B ग्राहकों को आता है पसंद: हीरो के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट को (B2B व्यवसाय) वाले ग्राहकों के लिए पेश किया जाता है। नए Nyx-hx इलेक्ट्रिक स्कूटर की ड्राइविंग रेंज की बात करें तो यह सिंगल चार्ज में 210 किमी तक की रेंज देने में सक्षम होगा। जो पुराने मॉडल में मिलने वाली 82 किलोमीटर की रेंज से काफी बेहतर है। इस स्कूटर को भार ढोने के अलावा सीट को अलग कर आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है।

डायमेंशन और फीचर्स: हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4 लेवल ​ऑन डिमांड स्मार्ट कनेक्टिविटी सॉल्यूशंस के साथ ब्लूटूथ इंटरफेस, हाई एंड रिमोट सर्विलांस और डायग्नोस्टिक सॉल्यूशंस का प्रयोग किया गया है। वहीं आकार की बात करें तो हीरो इलेक्ट्रिक सिटी स्पीड NYX-hx लंबाई में 1,970 मिमी, चौड़ाई में 745 मिमी और ऊंचाई में 1,145 मिमी है। वहीं इसका भार 755 किलोग्राम है। बतौर फीचर्स इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, पीछे राइडर के लिए तीन ग्रैब रेल और बोतल होल्डर मिलता है।

बैटरी पैक: Hero Nyx-HX को पावर देने वाले तीन लिथियम आयन बैटरी पैक का प्रयोग किया गया है, जो 1.536kWh की संयुक्त क्षमता देता हैं। वहीं यह वैरिएंट के आधार पर सिंगल चार्ज में 82 किमी से 210 किमी के बीच की सीमा प्रदान करता है। कंपनी ने देशभर में हीरो इलेक्ट्रिक की चार्जिंग के लिए 500 चार्जिंग स्टेशन लगाए हुए हैं, जिनके माध्यम से इसे चार्ज किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी