Hero और Yamaha ने लॉन्च की ई-साइकिल EHX20, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Hero और Yamaha ने मिलकर इलेक्ट्रिक साइकिल Lectro EHX20 लॉन्च की है। इसकी कीमत किसी प्रीमियम मोटरसाइकिल जितनी और जानें फीचर्स कैसे हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 09:48 AM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 09:48 AM (IST)
Hero और Yamaha ने लॉन्च की ई-साइकिल EHX20, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश
Hero और Yamaha ने लॉन्च की ई-साइकिल EHX20, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी साइकिल निर्माता कंपनी Hero Cycles ने मंगलवार को Yamaha Motor कंपनी के मिलकर Lectro e-cycle सीरीज के नई साइकिल को जोड़ते हुए Lectro EHX20 को लॉन्च किया है।

कंपनी ने कहा कि Lectro EHX20  एक हाई पर्फोर्मेंस ई-साइकिल है जो यामाहा द्वारा संचालित है। ये साइकिल मुख्य रूप से मेट्रो सिटी के बाजारों के लिए है और अधिक आय वाले समूह के लिए केंद्रित है, जो स्वस्थ जीवन शैली और शारीरिक फिटनेस पर खर्च कर रहे हैं। हीरो साइकिल की स्कीम 'यामाहा द्वारा संचालित लेक्ट्रो ई-साइकिल' रेंज में और अधिक मॉडल जोड़ने की है। साथ ही खुद के सेल्स नेटवर्क, मल्टी-ब्रांड स्टोर्स और ऑनलाइन बिक्री चैनल्स के जरिए ग्राहकों तक पहुंचने के लिए मल्टी-चैनल रिटेल रणनीति अपनाएगी।

कंपनी ने कहा कि Lectro EHX20 हीरो साइकिल्स, यामाहा मोटर कंपनी और मित्सुई एंड कंपनी के बीच स्ट्रेजिक पार्टनरशिप का परिणाम है। मित्सुई एंड कंपनी द्वारा बनाया गए इस एलायंस का उद्देश्य हीरो साइकिल्स और यामाहा मोटर इलेक्ट्रिक ड्राइव यूनिट्स के बीच टेक्निकली तौर पर बेहतर हाई परफोर्मेंस प्रोडक्ट्स बनाना है, जो मित्सुई एंड कंपनी द्वारा सेल्स, डिस्ट्रिब्यूशन और मार्केटिंग समर्थन के साथ है।

यह पहली ई-साइकिल है जो सेंटर मोटर ऑटोमैटिव पार्ट द्वारा संचालित होती है। यह बाइक 3.5 घंटे में फुल चार्ज होकर 60-70 किमी तक की दूरी तय कर सकती है। इसे टॉर्क, स्पीड और क्रैंक की ट्रिपल सेंसर टेक्नोलॉजी से पावर मिलती है। ई-साइकिल हाई शार्प पेडलिंग रेस्पॉंस / एसिस्ट और बेहतर पावर सपोर्ट देता है।

हीरो मोटर्स कंपनी एचएमसी के चेयरमैन और एमडी पंकज एम मुंजाल ने कहा कि यह पहली ब्रांडेड ई-साइकिल है जो सेंटर मोटर से चलती है। यह ई-साइकिल हाई परफॉर्मेंस का अनुभव प्रदान करती है।

यामाहा मोटर के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर हिरोयुकी ओटा ने कहा कि भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट / ई-साइकिल को हाल के दिनों में सरकार से राहत मिली है। यह जरूरी है कि निर्माता ग्राहकों की अलग-अलग जरूरतों को ध्यान में रखते हुए एक प्रोडक्ट्स की एक बड़ी रेंज की पेशकश करें।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Lectro EHX20 की कीमत करीब 1.3 लाख रुपये है।

यह भी पढ़ें: भारतीय नेताओं की फेवरेट हैं ये दो SUV, काफिले में अक्सर आती हैं नजर

यह भी पढ़ें: देश में बिकने वाले सबसे किफायती Scooter, ये खास फीचर्स जो आपको आएंगे पसंद

chat bot
आपका साथी