Upcoming Micro Suvs: भारत में एंट्री लेने जा रही हैं, ये 3 माइक्रो एसयूवी, 8 लाख के भीतर होगी कीमत

Citroen के काॅन्सेप्ट वर्जन की तस्वीर (फोटो साभार: जागरण)

Tata Hornbill माइक्रो एसयूवी में टाटा की इम्पैक्ट 2.0 डिज़ाइन लैंग्वेज का प्रयोग किया जाएगा। इस एंट्री-लेवल एसयूवी में 1.2 लीटर 3.सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है जो 86bhp की शक्ति और 113nm का टॉर्क देता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और एक एएमटी शामिल होगा।

Publish Date:Sun, 24 Jan 2021 01:52 PM (IST) Author: Bhavana

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  Upcoming Micro Suv's: देश में पहली बार कार खरीदनें वाले हैचबैक को ही पसंद करते हैं, जिसमें उनके पास कुछ ही विकल्प मौजूद होते हैं, लेकिन लगता है साल 2021 में इस सेगमेंट की गाड़ियों को खरीदनें वालों के पास कई नए विकल्प भी होंगे। क्योंकि भारतीय बाजार में कई वाहन कंपनियां माइक्रो एसयूवी को लाॅन्च करने का प्लान बना रही हैं, फिलहाल अपने इस लेख में हम आपके लिए लेकर आए हैं, ऐसी ही कुछ गाड़ियों की सूची जिन्हें अगले 12 महीनों में बाजार में उतारा जाएगा ।

Tata Hornbill: इस सूची की पहली कार टाटा की HBX है। कंपनी इस कार के प्रोडक्शन वर्जन को मई के आसपास लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि इसे अधिकारिक तौर पर Tata Hornbill कहा जा सका है। जो भारतीय बाजार में Maruti Ignis  और Mahindra Kuv100  को टक्कर देगी। यह ALFA मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर आधारित कंपनी का दूसरा उत्पाद होगा। बता दें, इससे पहले नई अल्ट्रोज़ को इसी प्लेटफाॅर्म पर तैयार किया जा चुका है। 

हॉर्नबिल माइक्रो एसयूवी में टाटा की इम्पैक्ट 2.0 डिज़ाइन लैंग्वेज का प्रयोग किया जाएगा। जिसे हम पहले ही नई हैरियर और अल्ट्रोज़ पर देख चुके हैं। इस एंट्री.लेवल एसयूवी में 1.2 लीटर 3.सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है जो 86bhp की शक्ति और 113nm का टॉर्क देता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और एक एएमटी शामिल  होगा। 

2.Citroen CC21:  फ्रांस की वाहन निर्मात कंपनी सिट्रोएन 2021 की दूसरी छमाही से अपने वाहनों को रोल आउट करना शुरू करेगी। जिसमें कंपनी छोटी एसयूवी CC21 को लॉन्च करने की योजना बना रही है। जानकारी के लिए बता दें, यह कार ग्रुप पीएसए के सीएमपी (कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) पर आधारित होगी। इस कार को कंपनी दीपावली 2021 से पहले लाॅन्च करेगी।

इस एसयूवी में बॉक्सी डिज़ाइन दिया गया है, जो संकेत देता है कि पीछे बैठने वालों के पास अच्छा हेडरूम स्पेस होगा। बतौर फीचर्स कंपनी इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट, कीलेस एंट्री, क्लाइमेट कंट्रोल और क्रूज़ कंट्रोल जैसे मार्डन फीचर्स को शामिल करेगी।

3.Hyundai AX: कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी हुंडई कोरिया में एक नई एंट्री.लेवल एसयूवी कोडनाम AX का परीक्षण कर रही है। मीडिया रिपोर्ट में माना जा रहा है कि यह नया मॉडल सितंबर 2021 तक वैश्विक शुरुआत करने वाला है। उम्मीद है कि यह नई माइक्रो एसयूवी 2021 की पहली तिमाही में भारतीय बाजार में लाॅन्च की जाएगी। हुंडई की यह नई कार मारुति सुजुकी इग्निस, टाटा हॉर्नबिल और मारुति एस-प्रेसो की प्रतिद्वंदी होगी। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.