Harley Davidson की सबसे छोटी बाइक चीन में आई नजर, भारत में लॉन्च होने पर Royal Enfield Meteor 350 और Jawa को देगी टक्कर

चीन में इस 300cc बाइक को QJMotor SRV300.नाम दिया जाएगा .

चीन में इस 300cc बाइक को QJMotor SRV300.नाम दिया जाएगा। भारत में इस सेगमेंट में फिलहाल Royal Enfield Meteor 350 बेनेली इम्पीरियल 400 और जवा स्टैंडर्ड मौजूद है खबरों की मानें तो हार्ले की यह सबसे छोटी बाइक अगले सालों में भारत में लॉन्च हो सकती है।

BhavanaMon, 19 Apr 2021 11:24 AM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Harley Davidson New Roadster Motorcycle: हार्ले डेविडसन की आगामी 300cc रोडस्टर बाइक के कॉन्सेप्ट की तस्वीरें कुछ समय पहले इंटरनेट पर लीक हुई थीं। जिसका अब प्रोडक्शन वर्जन चीन में देखा गया है। बता दें, यह अमेरिकी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हार्ले की सबसे छोटी 300cc  मोटरसाइकिल होगी। जिसे कंपनी चीन की कंपनी Qianjiang के साथ मिलकर तैयार कर रही है। चीन में इस 300cc बाइक को QJMotor SRV300.नाम दिया जाएगा।

भारत में इस सेगमेंट में फिलहाल Royal Enfield Meteor 350, बेनेली इम्पीरियल 400 और जवा स्टैंडर्ड मौजूद है, खबरों की मानें तो हार्ले की यह सबसे छोटी बाइक अगले सालों में भारत में लॉन्च हो सकती है। लेकिन कंपनी की तरफ से अभी तक इस बात पर कोई बयान नहीं दिया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी हार्ले डेविडसन 300cc (QJMotor SRV300) बाइक एक नए 296cc वाटर-कूल्ड ओवरहेड-कैम ट्विन इंजन से लैस होगी। यह मोटर लगभग 30bhp की पावर जेनरेट करेगी। वहीं बाइक का वजन लगभग 163kg होगा और इसकी स्पीड 129kmph पर सीमित होगी। 

डिजाइन की बात करें तो सामनें आई तस्वीरों से पता चलता है, कि यह हार्ले के पारंपरिक डिज़ाइन को आगे बढ़ाएगी। इसके डिजाइन में Iron 883 बाइक की झलक दिखाई देती है। इसमें मूंगफली की शेप का फ्यूल टैंक,  बॉबर जैसा लोअर सिंगल-पीस सीट का मेल देखने को मिलता है। वहीं एक्सटेंडेड रियर फेंडर और चौड़े हैंडलबार के साथ मिरर, इंजन और अलॉय व्हील्स पर ब्लैक ट्रिटमेंट इसके स्पोर्टी रूप को बढ़ाते है।

Harley QJMotor SRV300 में एक एलईडी लाइटिंग सिस्टम फुली इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया जा सकता है, जिसमें टर्न बॉय टर्न नेविगेशन के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी मौजूद होगी। बाइक को फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक से लैस किया जाएगा। जो आगे चलकर स्टैंडर्ड डुअल-चैनल और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को स्पोर्ट करेगी। इसके साथ ही 16-इंच के फ्रंट और 15-इंच के रियर व्हील को इसमें असेंबल किया जाएगा।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.