Harley-Davidson 70 साल बाद अपने इकलौते स्कूटर की कर रही नीलामी, रेट्रो लुक के साथ मिलती है 9hp की दमदार पॉवर

रिपोर्ट के अनुसार स्कूटर में सिंगल-सिलेंडर फ्लैट-माउंटेड टू-स्ट्रोक इंजन है जो पांच से नौ हॉर्स पावर के बीच पॉवर देने में सक्षम है। हालांकि नीलामी साइट के अनुसार यह स्पष्ट नहीं है कि हार्ले-डेविडसन टॉपर के तीन मॉडलों में से कौन सा मॉडल ग्रैब के लिए तैयार है।

By BhavanaEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 01:16 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 11:46 AM (IST)
Harley-Davidson 70 साल बाद अपने इकलौते स्कूटर की कर रही नीलामी, रेट्रो लुक के साथ मिलती है 9hp की दमदार पॉवर
ह स्कूटर 20-इंच के रियर व्हील को स्पोर्ट करता है

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Harley Davidson Retro Scooter: अमेरिका की वाहन निर्माता कंपनी हार्ले-डेविडसन ने होंडा को टक्कर देने के लिए 1950 के दशक में हार्ले-डेविडसन टॉपर (Topper) नामक स्कूटर को तैयार किया था। हालांकि कंपनी ने इस स्कूटर का उत्पादन सिर्फ पांच वर्षों के लिए किया। जो देखने में बेहद ही अनोखा लगता है। फिलहाल हम इस स्कूटर के बारे में बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि यह बीते युग का स्कूटर मेकम की लास वेगास मोटरसाइकिल्स 2022 नीलामी में बिक्री के लिए जा रहा है।

शानदार डिजाइन के साथ बेहतरीन पॉवर

रिपोर्ट के अनुसार, स्कूटर में सिंगल-सिलेंडर, फ्लैट-माउंटेड टू-स्ट्रोक इंजन है जो पांच से नौ हॉर्स पावर के बीच पॉवर देने में सक्षम है। हालांकि, नीलामी साइट के अनुसार, यह स्पष्ट नहीं है कि हार्ले-डेविडसन टॉपर के तीन मॉडलों में से कौन-सा मॉडल ग्रैब के लिए तैयार है। स्कूटर के डिजाइन की बात करें तो यह स्कूटर 20-इंच के रियर व्हील को स्पोर्ट करता है, और इसमें क्रोम इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एक पुल स्टार्ट कॉर्ड भी छिपा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि यह जानकारी पीरियड मोटरसाइकलिंग पत्रिकाओं में मिली थी। हो सकता है कि स्कूटर हार्ले-डेविडसन बाइक चलाने से मिलने वाली सामान्य किक न दे, लेकिन इसका रेट्रो लुक उन लोगों के लिए एक निश्चित जीत है जो ऑटोमोटिव इतिहास के एक टुकड़े से प्यार करते हैं। वहीं इसका फाइबरग्लास और स्टैम्प्ड-स्टील निर्माण स्कूटर को 1960 के दशक का एहसास देता है। 

हार्ले-डेविडसन और हीरो मोटोकॉर्प गठबंधन

बता दें, रेट्रो थीम को जारी रखते हुए, हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में कहा था कि वह प्रीमियम मोटरसाइकिलों के सेगमेंट में प्रवेश करने के प्रयास में रेट्रो स्टाइल के साथ भारत में हार्ले-डेविडसन मॉडल लॉन्च करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। वहीं अमेरिकी दोपहिया कंपनी द्वारा पिछले साल देश में बिक्री और उत्पादन बंद करने की घोषणा के बाद दोनों कंपनियों ने गठबंधन की घोषणा की थी।

chat bot
आपका साथी