हार्ले-डेविडसन ने भारत में शुरु किया पुरानी बाइक्स बेचने का व्यापार

हार्ले-डेविडसन बाइक्स रेंज की कीमतें 5.31 लाख रुपये से शुरु होती है जो कि हार्ले-डेविडसन CVO रेंज तक जाती है, जिसकी कीमत 50 लाख रुपये है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 02:47 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 07:31 AM (IST)
हार्ले-डेविडसन ने भारत में शुरु किया पुरानी बाइक्स बेचने का व्यापार
हार्ले-डेविडसन ने भारत में शुरु किया पुरानी बाइक्स बेचने का व्यापार

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। हार्ले-डेविडसन इंडिया ने घोषणा की है कि वह भारत में पुरानी बाइक्स बेचने का व्यापार शुरू कर रही है। अमेरिकन ब्रांड ने भारत में अपने इस बिजनेस का नाम 'हार्ले-डेविडसन ऑरिजनल्स' रखा है। इसके अलावा कंपनी पहले से ही अपने डीलरशिप्स के जरिए इस कॉन्सेप्ट को आजमा रही है और कंपनी को मिल रही सकारात्मक प्रतिक्रिया के चलते कंपनी ने इस नई पहल को शुरु किया है।

ये प्री-स्वामित्व वाली मोटरसाइकिलें अपने विशेषज्ञों द्वारा आयोजित 99-प्वाइंट क्वालिटी चेक आश्वासन के साथ आती हैं। कंपनी सभी पुरानी मोटरसाइकिल्स में 1 साल की वारंटी स्टैंडर्ड दे रही है। इसके अलावा ग्राहकों के पास उनकी पसंद के आधार पर दो या तीन साल तक की वारंटी बढ़ाने का विकल्प भी दे रही है।

हार्ले-डेविडसन इस वक्त भारतीय बाजार में 17 मॉडल्स की बिक्री कर रही है। अमेरिकन मोटरसाइकिल ब्रांड ने भारत में अपना संचालन अगस्त 2009 से शुरू किया था और कंपनी के पहले डीलरशिप की स्थापना जुलाई 2009 में की गई थी। मौजूदा समय में हार्ले-डेविडसन के भारत में करीब 28 डीलरशिप्स मौजूद हैं और ये नई दिल्ली, गुरुग्राम, चंडीगढ़, मुंबई, नवी मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, कोच्चि, कोलकाता, अहमदाबाद, इंदौर, पुणे, गोवा, जयपुर, सूरत, लखनऊ, नागपुर, कालीकट, कोयंबटूर, कोल्हापुर, देहरादून, लुधियाना, विजयवाड़ा और गुवाहाटी में मौजूद हैं।

हार्ले-डेविडसन बाइक्स रेंज की कीमतें 5.31 लाख रुपये से शुरु होती है जो कि हार्ले-डेविडसन CVO रेंज तक जाती है, जिसकी कीमत 50 लाख रुपये है। भारत में हार्ले-डेविडसन प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में लीडर बनी हुई है। हालांकि, कुछ समय से कंपनी की बिक्री में गिरावट देखने को मिल रही है क्योंकि यह वैश्विक स्तर पर अनुभव कर रही है।

chat bot
आपका साथी