Harley Davidson की भारतीय बाजार में मजबूत मांग, पहले बैच की सभी यूनिट्स हुई सेल

दुनिया के सबसे बड़े निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने इस साल अप्रैल में प्री-बुकिंग खोलकर अपने आउटलेट के माध्यम से हार्ले बाइक बेचने की प्रक्रिया शुरू की थी। जिनकी कीमत 10 लाख रुपये से लेकर 35 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच तय की गई है।

BhavanaWed, 04 Aug 2021 05:04 PM (IST)
यह आंकड़ा देश में ब्रांड की मजबूत मांग को दर्शाता है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Harley Davidson Bikes Update: अमेरिकी प्रसिद्व दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिल भारत में बीते साल अपने कारोबार को समेट चुकी है, हालांकि कंपनी ने देश में हीरो मोटोकॉर्प के रिटेल आउटलेट के माध्यम से वापस की है। जिसके तहत कंपनी ने भारतीय ग्राहकों को करीब 100 हार्ले-डेविडसन बाइक सेल के लिए उपलब्ध कराई थी। मिली जानकारी के अनुसार इन सभी 100 बाइक्स की बुकिंग हो चुकी है।

कुल 13 मॉडल होते हैं हीरो के माध्यम से सेल

यानी बुकिंग का यह आंकड़ा देश में ब्रांड की मजबूत मांग को दर्शाता है। जानकारी के लिए बता दें, मोटरसाइकिल और स्कूटर के दुनिया के सबसे बड़े निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने इस साल अप्रैल में प्री-बुकिंग खोलकर अपने आउटलेट के माध्यम से हार्ले बाइक बेचने की प्रक्रिया शुरू की थी। वहीं भारत में बिक्री के लिए लगभग 13 मॉडल चुने गए हैं, जिनकी कीमत 10 लाख रुपये से लेकर 35 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच तय की गई है।

12 डीलर के माध्यम से सेल होती हैं हार्ले मोटरसाइकिल

पिछले साल अक्टूबर में हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले-डेविडसन ने भारतीय बाजार के लिए साझेदारी की घोषणा की थी। तब से, हीरो मोटोकॉर्प ने 12 हार्ले-डेविडसन डीलरों को शामिल किया है और देश भर में अपने ग्राहक संपर्क को बढ़ाया है। रिपोर्ट के मुताबिक दोपहिया वाहन निर्माता प्रीमियम मोटरसाइकिलों की एक रेंज भी विकसित कर रहा है जो भारत में हार्ले-डेविडसन ब्रांड के तहत ही बेची जाएंगी। 

प्रीमियम सेगमेंट में हीरो पीछे

हीरो मोटोकॉर्प वर्तमान में उस सेगमेंट में अग्रणी है जिसके पास 100cc या 110cc इंजन वाली मोटरसाइकिलें हैं। हालांकि कंपनी की आज भी प्रीमियम बाइक रेंज Hero Xpulse  और Xtreme  का मार्केट में ग्राहक कुछ खास नहीं है। वहीं हीरो जल्द ही बड़े और प्रीमियम दोनों सेगमेंट में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स लॉन्च करने की योजना बना रहा है।

नोट: यहां दी गई जानकारी मीडिया रिपोर्ट के आधार पर है।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.