सबसे सेफ SUV में चलते हैं PM Narendra Modi, जानें काफिले में चलती हैं कौन-कौन सी कारें...

Happy Birthday Narendra Modi देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबसे सेफ एसयूवी का इस्तेमाल करते हैं और अब उनके काफिले में ये कारें भी चलती हैं।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 10:02 AM (IST) Updated:Tue, 17 Sep 2019 12:17 PM (IST)
सबसे सेफ SUV में चलते हैं PM Narendra Modi, जानें काफिले में चलती हैं कौन-कौन सी कारें...
सबसे सेफ SUV में चलते हैं PM Narendra Modi, जानें काफिले में चलती हैं कौन-कौन सी कारें...

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 17 सितंबर, 1950 को वाडनगर गुजरात में जन्मे Narendra Modi ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहे हैं। वर्तमान में पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री के पद पर मौजूद हैं। देश के पीएम मोदी के साथ मंहगी और सुरक्षित कारों का बड़ा काफिला चलता है। हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं जो Narendra Modi  इस्तेमाल करते हैं और उनके काफिले में कौन-कौन सी कारें चलती हैं।

Land Cruiser

पीएम मोदी लैंड क्रूजर (Land Cruiser) में चलते हुए नजर आए हैं। पावर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Land Cruiser में 5.7 लीटर का V8 इंजन दिया गया है जो कि 262 PS की पावर और 650 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 8 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। इस आर्मर्ड एसयूवी को पीएम की सुरक्षा के लिए मजबूत किया गया है और काफी तरह के बदलाव किए गए हैं।

BMW 7 Series

जब नरेंद्र मोदी देश के पीएम बने थे तब उन्हें बेहद सुरक्षित बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज (BMW 7 Series) दी गई थी। पावर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो BMW 7 Series में 2993 सीसी का 6 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 265 एचपी की पावर और 620 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज की एक्स शोरूम कीमत 1.22 करोड़ से 1.65 करोड़ रुपये है, लेकिन पीएम मोदी जिस मॉडल का इस्तेमाल करते हैं वह एक कस्टमाइज आर्मर्ड सेडान है जो कि हाइटेक सेफ्टी टेक्नोलॉजी से लैस है। इस वजह से इस सेडान की कीमत बहुत ज्यादा अधिक है।

Land Rover Range Rover

अक्सर कैंपेन के दौरान पीएम मोदी लैंड रोवर रेंज रोवर (Land Rover Range Rover) में सवारी करते हैं। पावर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Land Rover Range Rover में3.0 लीटर का V6 इंजन दिया गया है जो कि 190 KW की पावर और 600 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत 1.03 करोड़ रुपये है, लेकिन पीएम मोदी जिस एसयूवी का इस्तेमाल करते हैं वह एक आर्मर्ड एसयूवी है, जिसक कारण उसकी कीमत काफी अधिक है।

Toyota Fortuner

मोदी के काफिले में टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) चलती है। पावर और स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Toyota Fortuner में 2755 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इन-लाइन इंजन दिया गया है। कीमत की बात की जाए तो टोयोटा फॉर्च्यूनर की एक्स शोरूम कीमत 27,83,000 से 33,60,000 रुपये है।

यह भी पढ़ें: भारतीय नेताओं की फेवरेट हैं ये दो SUV, काफिले में अक्सर आती हैं नजर

यह भी पढ़ें: देश में बिकने वाले सबसे किफायती Scooter, ये खास फीचर्स जो आपको आएंगे पसंद

chat bot
आपका साथी