इस गाड़ी का सिक्योरिटी सिस्टम करें हैक और जीतें 7.10 करोड़ रुपये तक का इनाम

Tesla motors ने हाल ही में एक हैकिंग कॉम्पिटिशन आयोजित किया, जिसमें मॉडल 3 इलेक्ट्रिक कार की सिक्योरिटी फीचर्स में कमी ढूंढेगा वाले हैकर को $1 million (करीब 7.10 करोड़ रुपये) तक का इनाम दिया जाएगा

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 06:01 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 10:51 AM (IST)
इस गाड़ी का सिक्योरिटी सिस्टम करें हैक और जीतें 7.10 करोड़ रुपये तक का इनाम
इस गाड़ी का सिक्योरिटी सिस्टम करें हैक और जीतें 7.10 करोड़ रुपये तक का इनाम

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Tesla motors ने हाल ही में एक हैकिंग कॉम्पिटिशन आयोजित किया, जिसमें कंपनी ने कहा कि जो शख्स मॉडल 3 इलेक्ट्रिक कार की सिक्योरिटी फीचर्स में कमी ढूंढेगा उस हैकर को $1 million (करीब 7.10 करोड़ रुपये) तक का इनाम दिया जाएगा। इतना ही नहीं, जो सबसे पहला हैकर होगा उसे मॉडल 3 कार ईनाम में दी जाएगी।

Tesla ने वानकोवर (कनाड़ा) में होने वाले Pwn2Own 2019 में तीन दिवसीय साइबर सिक्योरिटी कॉन्टेस्ट में अपनी मॉडल 3 इलेक्ट्रिक कार के साथ पार्टिसिपेट किया है। इसके साथ ही कंपनी ने मॉडल 3 कार के सिक्योरिटी सिस्टम में खामी ढूंढने पर $1 million (करीब 7.10 करोड़ रुपये) तक का इनाम देने की घोषणा भी की।

क्या है Pwn2Own ?

Pwn2Own एक कंप्यूटर हैकिंग कॉन्टेस्ट है और इसकी शुरुआत 2007 में की गई थी। इसे CanSec वेस्ट सिक्योरिटी कॉन्फ्रेंस में आयोजित किया जाता है, जिसमें पार्टिसिपेंट्स को सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाले सॉफ्टवेयर और मोबाइल डिवाइस में खामी ढूंढने का चैलेंज दिया जाता है। जो इन सॉफ्टवेयर में खामियां ढूंढ लेता है, उस हैकर को डिवाइस तो मिलता ही है, साथ ही कैश प्राइज भी दिया जाता है।

Pwn2Own ने किया इलेक्ट्रिक कार से टाईअप

Pwn2Own सिक्योरिटी कॉन्फ्रेंस ने इलेक्ट्रिक कार कंपनी से टाईअप किया है, जिसमें मॉडल 3 में कमी ढूंढने वाले हैकर को $35,000 से $250,000 (करीब 25 लाख रुपये से लेकर 1.80 करोड़ रुपये तक के इनाम दिया जाएगा। इतना ही नहीं सबसे पहले हैक करने वाले शख्स को मॉडल 3 कार गिफ्ट भी दी जाएगी। इसके अलावा जीतने वाले पार्टिसिपेंट्स को कंपनी अपनी वेबसाइट पर भी जगह देगी जिसमें उनका फोटो टेस्ला सिक्योरिटी रिसर्चर हॉल ऑफ फेम में लगाया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी