GoZero Mobility भारत में करने जा रही है एंट्री, लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक बाइक

GoZero one को 400W लिथियम बैटरी पैक के साथ संचालित किया गया है जो सिंगल चार्ज पर 60 किलोमीटर रेंज प्रदान करने के लिए कस्टमाइज्ड है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Wed, 20 Mar 2019 04:22 PM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2019 08:47 AM (IST)
GoZero Mobility भारत में करने जा रही है एंट्री, लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक बाइक
GoZero Mobility भारत में करने जा रही है एंट्री, लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक बाइक

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। ब्रटिश की इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी GoZero Mobility ने भारतीय बाजार में अपने विस्तार की घोषणा की है। यूनाइटेड किंगडम के बर्मिंघम में डिजाइन और प्रौद्योगिकी विकास के एक वर्ष के बाद, GoZero भारत में अपनी वैश्विक पहुंच का विस्तार कर रहा है, जो दुनिया का सबसे बड़ा साइकिल बाजार है।

भारतीय बाजार में शुरूआत के रूप में, GoZero मोबिलिटी अपने प्रमुख उत्पादों 'One' और 'Mile' हाई परफॉर्मेंस इलेक्ट्रिक बाइक मार्च 2019 में नई दिल्ली में लॉन्च करेगी। बाजार में उत्पादों को पेश करने के लिए GoZero ने कोलकाता में स्थित कीर्ति सोलर के साथ, वर्तमान और भविष्य के उत्पादों के विकास और निर्माण के लिए, 'मेक इन इंडिया' के लिए वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला का उपयोग करने के लिए साझेदारी की है। इस सहभागिता के तहत Kirti Solar ने GoZero मोबिलिटी में 250,000 अमरीकी डॉलर का निवेश किया है।

भारतीय बाजार में विस्तार पर, GoZero मोबिलिटी के सीईओ, अंकित कुमार ने कहा कि "भारत सरकार इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के लिए विशेष रूप से 2-व्हीलर्स पर महत्वपूर्ण ध्यान दे रही है ऐसे में GoZero मोबिलिटी का भारत में निवेश एक अच्छा कदम रहेगा, हम इसे भारतीय बाजार में विस्तार के लिए उपयुक्त समय के रूप में देखते हैं। विश्व स्तर पर ई-बाइक एक प्रमुख भूमिका निभा रही है जिससे उपयोगकर्ता तेजी से आवागमन कर सकते हैं और प्रदूषण पर अंकुश लगाने और यातायात की भीड़ को कम करने में योगदान कर सकते हैं। पिछले कुछ हफ्तों में, हमने नई दिल्ली जैसे शहरों में AQI को सबसे खराब देखा है, यह एक खतरनाक स्थिति है और इसके लिए तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है। हम ई-बाइक को भारत में हमारे आवागमन के तरीके को बदलने में एक प्रमुख भूमिका निभाते हैं। GoZero को बेहतरीन प्रदर्शन के साथ उत्पादों की पेशकश करने और आने जाने के लिए एक ग्रीन-वे बनाने के लिए निर्धारित किया गया है।"

भारतीय बाजार को लेकर साझेदारी पर, उन्होंने कहा "Kirti Solar के साथ साझेदारी करके हम बहुत खुश हैं। KSL विनिर्माण और वितरण के क्षेत्रों मे काफी अधिक विशेषज्ञता के साथ कार्यरत है और हम विभिन्न उपभोक्ता क्षेत्रों के लिए अधिक उत्पाद बनाने के लिए मिलकर काम करेंगे।"

उद्योग में बड़े स्तर पर अपनी उपस्थिति को महसूस करवाने के लिए डिजाइन किया गया, GoZero one को 400W लिथियम बैटरी पैक के साथ संचालित किया गया है, जो सिंगल चार्ज पर 60 किलोमीटर रेंज प्रदान करने के लिए कस्टमाइज्ड है और GoZero Mile 300W लिथियम बैटरी पैक के साथ संचालित है जो 45 किलोमीटर रेंज प्रदान करता है। राइडर्स के लिए इन बाइक्स में थ्रॉटल, पेडल असिस्ट, क्रूज मोड, वॉक मोड और मैनुअल पेडल जैसे विकल्प दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:

होली के रंगो से कार या बाइक को लेकर डर रहे हैं आप, ऐसे करें बचाव

Marvel के Benedict Cumberbatch बने MG Motor India के ब्रांड एम्बेसडर

chat bot
आपका साथी