Fortuner Legender को अब जल्द खरीद सकेंगे ग्राहक, बिक्री के लिए बाज़ार पहुंची ये एसयूवी!

टोयोटा ने साल की शुरुआत में अपनी फुल साइज़ एसयूवी फार्च्यूनर के दो वेरिएंट्स फेसलिफ्ट और लेजेंडर को लांच किया। जिसके बाद कंपनी की तरफ से इनकी ऑफिशियल बुकिंग भी शुरू कर दी गई थी। हाल ही में फार्च्यूनर लेजेंडर को डीलर के पास देखा गया है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 03:05 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 03:05 PM (IST)
Fortuner Legender को अब जल्द खरीद सकेंगे ग्राहक, बिक्री के लिए बाज़ार पहुंची ये एसयूवी!
Fortuner Legender को अब जल्द खरीद सकेंगे ग्राहक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 2021 Toyota Fortuner Legender और फेसलिफ्ट को कंपनी ने 7 तारीख को लांच किया था। जिसमें टोयोटा फार्च्यूनर फेसलिफ्ट की भारत में कीमत 29.98 लाख एक्स शोरूम रखी गई है। वहीं इस फुलसाइज़ एसयूवी के लेजेंडर एडिशन को 37.58 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च किया गया है। लांच के बाद अब ये एसयूवी बिक्री के लिए शोरूम पर भी पहुंचने लगी हैं। हाल ही में फार्च्यूनर के लेजेंडर एडिशन को डीलर्स के पास देखा गया है।

गौरतलब है कि कंपनी ने अपनी नई फार्च्यूनर फेसलिफ्ट और लेजेंडर वाला एक वीडियो अपने आधिाकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था। जिसमें आप इस एसयूवी के दोनों ही एडिशन को एक साथ देख सकते हैं। बात अगर फार्च्यूनर लेजेंडर के स्टाइल की करें तो इसमें यूनिक तरह के टर्न इंडिकेटर्स स्लिम एलईडी हैडलैंप, नए 20-इंच के डुअल टोन अलॉय व्हील के साथ कनेक्टेड कार फीचर, वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट और 8 इंचेज़ का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलता है। इसके साथ ही आपके सफर को सुहाना बनाने के लिए वेंटिलेटेड सीट्स के साथ 11 स्पीकर्स वाला JBL का म्यूजिक सिस्टम भी देखने को मिलता है।

नए टोयोटा फार्च्यूनर लेजेंडर एडिशन के इंजन में बदलाव किया गया है। यह एसयूवी फिलहाल केवल ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है और इसमें एक 2755 cc का 4 सिलेंडर इंजन दिया गया है जो 201.15bhp और 500Nm का टार्क जनरेट करने की क्षमता वाला है। बता दें फार्च्यूनर डुअल टोन बॉडी डिज़ाइन के साथ आती है, जिस वजह से इसका लुक काफी बेहतरीन और मस्क्युलर लगता है। इसकी फ्रंट ग्रिल शार्प रिशेप्ड बंपर होने की वजह ये एसयूवी काफी अग्रेसिव लगती है।

Toyota Fortuner Facelift की पावर की बात करें तो इसका इंजन अब पहले से कहीं ज्यादा पावरफुल हो गया है। ड्राइवर को नई अपडेटेड फॉर्च्यूनर चलाने पर पहले से ज्यादा पावर फील होगी, जिससे ड्राइविंग का एक्सपीरियंस और भी बेहतर हो जाएगा। कंपनी ने इसमें पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शंस को शामिल किया है। अगर बात इसमें भी पावर की तो इसमें भी आपको एक 2755 cc एक 4 सिलेंडर मिलता है। जो 164 Bhp की मैक्सिमम पावर और 245 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। अगर बात करें 2.8-लीटर V-GD डीजल इंजन की तो ये 204 Bhp की मैक्सिमम पावर और 500 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा

chat bot
आपका साथी