फोर्ड ने पेश की दुनिया की सबसे बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन के साथ अपनी इलेक्ट्रिक कार, चीन में इस साल के अंत तक होगी लॉन्च

Ford EVOS कॉन्सेप्ट को पहली बार 2011 में फ्रैंकफर्ट मोटर शो में पेश किया गया था ।

जानकारी के मुताबिक यह एसयूवी (EVOS) इस वर्ष की दूसरी छमाही में चीन के बाजारों में लॉन्च में लॉन्च की जा सकती है। जिसके बाद इसके अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद जताई जा रही ह। Evos को चीनी ऑटोमोबाइल फर्म Changan के साथ मिलकर तैयार किया गया है।

Sajan ChauhanWed, 21 Apr 2021 02:11 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  2021 Auto Shanghai Show: अमेरिका की ऑटोमोबाइल दिग्गज कंपनी फोर्ड ने EVOS  इलेक्ट्रिक मॉडल को ऑटो शंघाई 2021 शो में पेश किया है। फोर्ड की यह कार अपनी 27 इंच 4K इंफोटेनमेंट स्क्रीन को लेकर चर्चा में है। बता दें, फोर्ड इवोस कॉन्सेप्ट को पहली बार 2011 में फ्रैंकफर्ट मोटर शो में पेश किया गया था और अब कंपनी इसके प्रोडक्शन वर्जन के लिए तैयार है। कार को चीनी ऑटोमोबाइल फर्म Changan के साथ मिलकर तैयार किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक यह एसयूवी (EVOS) इस वर्ष की दूसरी छमाही में चीन के बाजारों में लॉन्च में लॉन्च की जा सकती है। जिसके बाद इसके अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च होने की उम्मीद जताई जा रही ह। लुक्स की बात करें तो इवोस एक कूप और एसयूवी दोनों के मेल के साथ बनाई गई है। जिसे कंपनी की फोर्ड फ्यूजन (Ford Fusion) व मोंडियो (Mondeo) के उत्तराधिकारी के रूप में जाना जा रहा है। इस कार का उत्पादन चीन में ऑटोमोबाइल कंपनी  Changan टीम द्वारा किया गया है।

कार के कैबिन में  स्टीयरिंग व्हील, सेंटर कंसोल और सीट अपहोल्स्ट्री, डोर कार्ड और डैशबोर्ड पर कॉन्ट्रास्ट स्टिचिंग के रूप में नारंगी रंग की स्टिच का इस्तेमाल किसा गया है। वहीं डैशबोर्ड में ड्राइवर के लिए 12.3 इंच का डिजिटल डिस्प्ले और साथ में 27 इंच का 4k टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इस वाइड टचस्क्रीन को SYNC+ 2.0 सॉफ्टवेयर से चलाया जा सकता है। इसके अलावा इवोस ब्लूक्रूज, एक फर्स्ट-फॉर-फोर्ड, एसएई लेवल 2 ड्राइवर असिस्ट सिस्टम और C-V2X संचार तकनीक से भी लैस है।

फिलहाल कंपनी ने नई इवोस पावरट्रेन के बारे में कुछ भी जानकारी साझा नहीं की है। इवोस का फ्रंट फेस डिज़ाइन एक अन्य चीन उन्मुख मॉडल इक्वेटर (Equator) से मेल खाता है। यह अल्ट्रा स्लिम एलईडी हेडलैंप के साथ एक कम सेट बोनट को स्पोर्ट करता है जो एक पतली एलईडी स्ट्रिप द्वारा एक दूसरे से जुड़ी हैं। 

 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.