Ford Bronco का कंपनी ने शुरू किया प्रोडक्शन, जानें लांंचिंग पर क्या है रिपोर्ट

नई एसयूवी पहले से कहीं बेहतर है। जो किसी भी इलाके पर आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। फोर्ड ब्रोंको एसयूवी दो पावरट्रेन विकल्पों में उपलब्ध होगी। जिसमें एक 2.7-लीटर EcoBoost V6 पेट्रोल इंजन और दूसरा 2.3-लीटर EcoBoost इंजन दिया जाएगा।

By BhavanaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:53 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:53 AM (IST)
Ford Bronco का कंपनी ने शुरू किया प्रोडक्शन, जानें लांंचिंग पर क्या है रिपोर्ट
2021 Bronco स्पोर्ट यूटिलिटी वाहनों का उत्पादन और शिपिंग शुरू कर दिया है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ford Bronco SUV: फोर्ड मोटर भारत में अपनी फ्लैगशिप एसयूवी Endeavour  के लिए खासी प्रसिद्व है। इस कार को भारतीय ग्राहकों के बीच सालों से लोकप्रियता हासिल है। लेकिन आपको बता दें, कि फोर्ड विदेशो में अपने स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन Bronco के लिए जानी जाती है। मिली जानकारी के मुताबिक, फोर्ड ने अमेरिका में अपने मिशिगन असेंबली प्लांट से नए 2021 Bronco स्पोर्ट यूटिलिटी वाहनों का उत्पादन और शिपिंग शुरू कर दिया है। इस SUV के नए अवतार का ग्लोबल डेब्यू के लगभग एक साल बाद उत्पादन शुरू किया गया है।

अब तक मिल चुकी हैं इतनी बुकिंग: फोर्ड ने कहा कि ग्राहक इस साल की शुरुआत से अब तक छठी पीढ़ी की ब्रोंको की 1 लाख से ज्यादा एसयूवी बुक कर चुके हैं। वहीं यह आकड़ा संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा में 190,000 से अधिक हैं। 2021 ब्रोंको एसयूवी के लाइन-अप में क्लासिक टू-डोर और पहली बार  4X4 वर्जन को शामिल किया हैं। जिसमें 4-डोर ड्राइव ब्रोंको का लक्ष्य अमेरिकी बाजार में मौजूद प्रमुख खिलाड़ियों को टक्कर देना है।

फोर्ड मोटर के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर सूजी डीरिंग ने कहा, "हम जानते हैं कि हमारे ग्राहक ब्रोंको का इंतजार कर रहे हैं, और हम इसे वापस लाने के लिए बहुत उत्साहित हैं। नई एसयूवी पहले से कहीं बेहतर है। जो किसी भी इलाके पर आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। " फोर्ड ब्रोंको एसयूवी दो पावरट्रेन विकल्पों में उपलब्ध होगी। जिसमें एक 2.7-लीटर EcoBoost V6 पेट्रोल इंजन और दूसरा 2.3-लीटर EcoBoost इंजन दिया जाएगा।

ब्रोंको के तीन दशक के प्रोडक्शन रन के बाद 1996 में फोर्ड ने अपने इस प्रसिद्ध मॉडल go-anywhere को बंद कर दिया था। वहीं ब्रोंको परिवार में एक छोटे क्रॉसओवर ब्रोंको स्पोर्ट की डिलीवरी 2020 के अंत में शुरू हुई थी। फिलहाल इस बड़ी एसयूवी को लोगों में बेसब्री से इंतजार है। फोर्ड ब्रोंको के निर्माण के लिए कंपनी ने $750 मिलियन का निवेश किया था, वहीं कंपनी इस एसयूवी के निर्माण के लिए मिशिगन असेंबली प्लांट में लगभग 2,700 कर्मचारियों को जोड़ा था। फोर्ड मोटर में विनिर्माण और श्रम मामलों के उपाध्यक्ष जॉन सवोना ने कहा, "हमारे पास अमेरिका में सबसे कुशल कार्यबल है जो अत्याधुनिक संयंत्र में काम कर रहा है।"

chat bot
आपका साथी