Best Diesel Cars : ये हैं देश की सबसे सस्ती डीज़ल कारें, दमदार परफॉर्मेंस के साथ मिलती है पूरी सुरक्षा

देश में पेट्रोल के साथ-साथ डीज़ल कारों की भी भारी डिमांड है जिस वजह से वाहन निर्माता कंपनियां ग्राहकों की जरूरतों के आधार पर कारों का निर्माण करती हैं। आज इस लेख के जरिये हम आपको बता रहे हैं देश में मिलने वाली बेहतरीन डीज़ल कारों के बारे में।

Rishabh ParmarSun, 25 Jul 2021 08:15 PM (IST)
ये हैं देश की सबसे सस्ती डीज़ल कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ऑटोमेकर कंपनियां डीज़ल और पेट्रोल कारों का निर्माण ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रख कर करती हैं। जहां एक ओर कुछ वाहन निर्माता डीज़ल इंजन वाली कारों के निर्माण को पूरी तरह बंद कर चुके हैं। तो वहीं अब भी बहुत से वाहन निर्माता हैं जो डीज़ल कारों का निर्माण कर रहे हैं। जिस वजह से ग्राहक अपने पसंद की ईंधन की गाड़ी खरीद सकते हैं। हालांकि जहां पेट्रोल कार की एक्स-शोरूम कीमत डीज़ल के मुकाबले कम होती है, वहीं माइलेज के मामले में डीज़ल गाड़ियां आगे होती हैं। अगर आप एक डीज़ल कार खरीदने का मन बना चुके हैं लेकिन सोच रहे हैं कौन सी डीज़ल कार खरीदी जाए, तो आज हम इस लेख के जरिये आपको बता रहे हैं भारत में मौजूद सस्ती, सुंदर और टिकाऊ डीज़ल गाड़ी के बारे में सबकुछ।

Ford Figo: अगर आप एक डीजल हैचबैक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो अमेरिकी वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड, की फिगो Titanium Diesel को भी कंसीडर कर सकते हैं। इस कार की कीमत 7.92 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है। इस कार में आपको 1499 सीसी का इंजन मिलेगा जो कि 98.96 बीएचपी की पॉवर जनरेट करने में सक्षम होगा। यह कार 18 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। इस कार में आपको टचस्क्रीन, व्हील कवर्स, पावर विंडो फ्रंट और एंटी-लॉक ब्रैकिंग सिस्टम मिलते हैं।

Tata Altroz : अगर आप एक प्रिमियम हैचबैक कार लेने का विचार कर रहे हैं, तो आप स्वदेशी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की तरफ से आने वाली टाटा अल्ट्रोज़ भी खरीद सकते हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें टाटा अल्ट्रोज़ देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक कार है। इसे ग्लोबल एनकैप के द्वारा 5 स्टार की सेफ्टी रेटिंग्स का तमगा हासिल है। ये कार कुल 7 वेरिएंट्स और तीन अलग-अलग इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। यह कार 5-स्पीड मैनुअल के साथ आती है। इसमें मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पावर एडजस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 7 इंजन का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। कीमत की बात करें तो इसे 6.99 लाख रुपये के एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

Honda Amaze: होंडा की तरफ से आने वाली इस कॉम्पैक्ट सेडान कार को लोग काफी पसंद करते हैं। अमेज़ के बेस वेरिएंट (E Diesel) की शुरुआती कीमत 7.68 लाख रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली रखी गई है। इस कार में आपको 1498 सीसी का इंजन मिलेगा जो कि 98.63 बीएचपी की पॉवर जनरेट करने में सक्षम है। इस कार में आपको पावर विंडो, एंटी-लॉक ब्रैकिंग सिस्टम और पैसेंजर एयरबैग मिलेगा। इस कार में आपको 420 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आने वाली यह कार एक लीटर डीजल पर 24.7 किमी का माइलेज देने में सक्षम है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.