Ford ने भारत में लांच की Figo ऑटोमेटिक, जानिये इसके फीचर्स और खासियत

फोर्ड इंडिया ने भारत में बीते दिन अपनी पॉपुलर हैचबैक कार फिगो के Automatic वैरिएंट को लांच किया था। हालांकि इसके एटी को लांच करने के बारे में कंपनी बहुत पहले जानकारी दे चुकी थी। जानिये नई फिगो एटी में क्या कुछ खास है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 02:03 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 02:04 PM (IST)
Ford ने भारत में लांच की Figo ऑटोमेटिक, जानिये इसके फीचर्स और खासियत
इन खासियतों के साथ लांच हुई फोर्ड फिगो ऑटोमेटिक

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अमेरिका की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड ने भारत में अपनी पॉपुलर हैचबैक फिगो के एएमटी वैरिएंट को बीते दिन लांच कर दिया है। कंपनी ने अपनी ऑटोमेटिक के साथ इसे दो ट्रिम्स में उतारा है। जिनमें टाइटेनियम और दूसरा दूसरा टाइटेनियम प्लस ट्रिम है। दोनों ही ट्रिम्स की कीमत क्रमश: 7.75 लाख रुपये से (एक्स-शोरूम) और 8.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। जानकारी के लिए बता दें फोर्ड काफी पहले से ही फिगो के ऑटोमेटिक वैरिएंट को लांच करने की तैयारी में थी। जिसे आखिरकार अब भारतीय बाज़ार में उतार दिया गया है। अगर आप भी फोर्ड फिगो ऑटोमेटिक लेने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां हम आपको बता रहे हैं इससे जुड़ी 4 खास बातें।

दो वेरिएंट में उपलब्ध : Ford ने फिगो AT को दो ट्रिम स्तरों में पेश किया है, जिसमें टाइटेनियम और टाइटेनियम+ शामिल हैं। जहां टाइटेनियम में 15-इंच के अलॉय व्हील, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, सात-इंच टचस्क्रीन, फोर्डपास कनेक्ट आदि जैसे फीचर्स मिलते हैं। वहीं टाइनेटिनयम प्लस में इन सबके साथ एक रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटोमैटिक हेडलैंप और ऑटोमैटिक एसी को भी शामिल किया गया है।

नया गियरबॉक्स : फिगो के नये गियरबॉक्स की बात करें तो इसमें एक 'सेलेक्ट शिफ्ट' मोड है जिसका इस्तेमाल मैन्युअल रूप से गियर को कंट्रोल करने के लिए किया जा सकता है। गियर लीवर पर एक टॉगल स्विच होता है, जिसका उपयोग गियर को ऊपर और नीचे करने के उपयोग में आता है। इसमें एक स्पोर्ट मोड भी है, जो कंपनी के अनुसार बेहतर प्रदर्शन के लिए गियरबॉक्स को कम्पैटिबल बनाता है।

सेफ्टी फीचर्स : कार की सुरक्षा सुविधाओं की सूची में टाइटेनियम वैरिएंट के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी, रिवर्स पार्किंग कैमरा और हिल लॉन्च असिस्ट शामिल हैं। वहीं इसके Titanium+ वैरिएंट में इन फीचर्स के साथ दो के बजाय छह एयरबैग मिलते हैं।

इंजन : फोर्ड फिगो AT हैचबैक 1.2-लीटर के तीन-सिलेंडर इंजन के साथ आती है, जो 95 बीएचपी की पावर और 119 एनएम पीक टॉर्क देती है। इस मोटर को डेडिकेटेड स्पोर्ट मोड के साथ सिक्स-स्पीड टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। फोर्ड फिगो एटी के माइलेज की बात की जाए तो दावा किया जा रहा है कि यह 16 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

chat bot
आपका साथी