बीच सड़क पर चारों खाने चित्त हुई Ecosport को लोगों की मदद से किया गयाा सीधा, वजह का नहीं हुआ खुलासा

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सड़क के बीचों बीच पलटी हुई ईकोस्पोर्ट को कुछ लोग मिलकर सीधा कर रहे हैं। यह घटना मुंबई के वाल्केश्वर की है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 12:52 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:37 AM (IST)
बीच सड़क पर चारों खाने चित्त हुई Ecosport को लोगों की मदद से किया गयाा सीधा, वजह का नहीं हुआ खुलासा
बीच सड़क पर चारों खाने चित्त पड़ी फोर्ड की इकोस्पोर्ट

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जिसमें एक कार को सड़क पर पलटा हुआ देखा जा सकता है। दरअसल, यह घटना दक्षिण मुंबई के वालकेश्वर की है, जहां एक फोर्ड ईकोस्पोर्ट एसयूवी सड़क के बीचों बीच उलटी पड़ी नजर आ रही है। वीडियो में देखा जा सकता है, कि एक पुलिसकर्मी सड़क पर अन्य वाहनों को रोकने की कोशिश कर रहा है। जबकि लगभग 10 से 15 लोगों ने मिलकर Ford Ecosport को वापस सीधा करने का काम किया। इस काम में कुछ पुलिसकर्मियों ने उनकी मदद की और कुछ ही पलों में एसयूवी को अपने पहियों पर खड़ा कर दिया।

वायरल हो रहे इस वीडियो में एक ग्रे कलर की Ford EcoSport उलटी पड़ी है और इसकी विंडशील्ड को काफी नुकसान हुआ है, हालांकि, यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि कार सड़क के बीच में कैसे पलट गई। साथ ही, एक व्यक्ति जो वाहन का मालिक हो सकता है, वह दरवाजा खोलकर उसके अंदर की जाँच करता हुआ दिखाई देता है। वायरल वीडियो में एक कैप्शन है जो मुंबईकरों की भावना को समर्पित है। इसमें लिखा है, "यहां से गुजर रहे लोगों के रूप में पूरी ताकत से देखी जाने वाली प्रसिद्ध मुंबईकर भावना ने मदद की और वॉकेश्वर में एक पलटी हुई कार को वापस उसके पहियों पर खड़ा कर दिया।"

फोर्ड ने कुछ महीने पहले यह भी घोषणा की थी कि वह एक नया ईकोस्पोर्ट मॉडल लॉन्च करेगी जो कंपनी के लिए एसयूवी का आधार हो सकता है। Ford EcoSport के दो वेरिएंट हैं, जो डीजल और पेट्रोल इंजन में आते हैं। डीजल इंजन 1498 सीसी के साथ आता है जबकि पेट्रोल इंजन 1496 सीसी के साथ आता है। इसके आधार पर कार पेट्रोल में 14.7 और डीजल में 21.7 kmpl का माइलेज देती है। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में भी उपलब्ध है।

गौरतलब है कि कुछ महीने पहले फोर्ड ने अपनी इस पॉपुलर एसयूवी के SE वैरिएंट को लांच किया था। इसे टाइटेनियम से ऊपर और इकोस्पोर्ट के स्पोर्ट्स मॉडल के नीचे रखा गया है। नई इकोस्पोर्ट में सबसे बड़ा बदलाव रियर में किया गया है। जहां इस कार के पीछे से माउंटेड स्पेयर व्हील को हटा दिया गया है। वहीं इसके अलावा अब आपको कार में कहीं भी स्टेपिनी देखने को नहीं मिलेगी। इसमें स्टेपिनी की जगह अब पंक्चर जोड़ने वाली टूल किट को दी गई है। जानकारी के लिए बता दें फोर्ड इकोस्पोर्ट की कीमत 8, 19 लाख रुपये से शुरु हो कर 11,69 हज़ार रुपये एक्स-शोरूम तक जाती है।

chat bot
आपका साथी