Ford Ecosport SE लॉन्चिंग से पहले ही डीलरशिप पर हुई स्पॉट, देखने को मिलेंगे ये खास बदलाव

फोर्ड इकोस्पोर्ट के SE वेरिएंट के लांच को लेकर पिछले काफी लंबे समय से चर्चाएं चल रही हैं। अब कंपनी की यह कार डीलर्स के पास पहुंचने लगी हैं। हाल ही में इकोस्पोर्ट SE को एक डीलर के पास स्पॉट किया गया है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 02:44 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 05:26 PM (IST)
Ford Ecosport SE लॉन्चिंग से पहले ही डीलरशिप पर हुई स्पॉट, देखने को मिलेंगे ये खास बदलाव
Ecosport SE वेरिएंट डीलर्स पर पहुंचना हुआ शुरू

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अमेरिका की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड की सब-फोर मीटर की पॉपुलर एसयूवी Ecosport देश की पसंदीदा कारों में से एक है। पिछले लंबे समय से कंपनी ने अपनी इस एसयूवी में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है। लेकिन अब इकोस्पोर्ट के एक नए ट्रिम को लांच करने की तैयारी की जा रही है। फोर्ड इकोस्पोर्ट के नये वेरिएंट के टेलगेट से स्पेयर व्हील को हटा दिया गया है इस बात को तो सभी जानते है इसके अलावा भी इसमें कई तरह के छोटे- बड़े बदलाव किए गए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार इकोस्पोर्ट का ये नया SE वेरिएंट भारत में डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गया है। हाल ही में Ecosport SE को एक डीलर के पास स्पॉट किया गया है। जहां यह कार व्हाइट के कलर में नज़र आई है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है।

गौरतलब है कि कार में न सिर्फ टेलगेट से स्पेयर माउंटेड व्हील को हटाया गया है बल्कि अब आपको इसके साथ एक पंक्चर जोड़ने की पूरी किट प्रोवाइड करवाई जाएगी। वहीं अब इसमें आपको स्टेपिनी देखने को नहीं मिलेगी। नए SE वेरिएंट के रियर में कंपनी ने बंपर का साइज़ बड़ा दिया है। जिस वजह से पहले की तरह ही इस एसयूवी के मस्क्युलर लुक में कोई कमी नज़र नहीं आ रही है। वहीं अब फोर्ड की बैजिंग को सेंटर में कर दिया गया है। जबकि नंबर प्लेट का स्थान ठीक उसके नीचे की तरफ पहुंच गया है। इसमें सिल्वर कलर में रूफ रेल्स देखने को मिलते हैं।

इंजन: रिपोर्ट्स की मानें तो फोर्ड अपनी पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी इकोस्पोर्ट के फ्रेश मॉडल SE को दो इंजन विकल्पों पेट्रोल और डीज़ल के साथ उतार सकती है। हालांकि स्पॉट किया गया वेरिएंट डीज़ल इंजन में ही था। वहीं टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील के अलावा गाड़ी में कोई भी बड़े बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे। डीज़ल में यह कार 1.5 लीटर इंजन ऑप्शन के साथ ही आएगी जो 100bhp की पावर और 215nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन को स्टैंडर्ड रखा गया है। वहीं पेट्रोल में यह कार 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है, जो कि इसके रेग्यूलर मॉडल की तरह ही 122bhp की पावर और 149nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगी।

बता दें डीलर्स के पास कंपनी की नई इकोस्पोर्ट SE वेरिएंट के पहुंचने से अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि यह कार जल्द ही लांच हो सकती है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अपनी इस कार को इस महीने यानी मार्च में होली के त्यौहार के मौके पर भारतीय बाज़ार में बिक्री के लिए उतार सकती है। नए SE ट्रिम को कंपनी ने इकोस्पोर्ट के टॉप मॉडल स्पोर्ट्स से नीचे और टाइटेनियम से ऊपर के प्लेस पर रखा है।

chat bot
आपका साथी