Ford Aspire ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ हो सकती है लॉन्च, ड्राइविंग होगी पहले से आसान

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी Aspire के ऑटोमैटिक मॉडल को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। Ford Aspire एक पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट सेडान है जिसमें 5 लोगों के बैठने लायक स्पेस ऑफर किया जाता है।

Vineet SinghWed, 28 Jul 2021 01:50 PM (IST)
Ford Aspire ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ हो सकती है लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ford ने अभी हाल ही में अपनी पॉपुलर हैचबैक कार Figo के ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल को लॉन्च किया है जिसमें कई सारे अपडेट्स देखने को मिले हैं। भारत में मौजूदा ऑटोमैटिक हैचबैक कारों को टक्कर देने के लिए कंपनी ने ये कदम उठाया है। अब ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी Aspire के ऑटोमैटिक मॉडल को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। Ford Aspire एक पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट सेडान है जिसमें 5 लोगों के बैठने लायक स्पेस ऑफर किया जाता है।

जानकारी के अनुसार Ford नए 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को Aspire के पेट्रोल इंजन वेरिएंट के साथ पेश करेगी। इसमें भी वही 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है जो Ford Figo में लगाया गया है। यह इंजन 96 bhp की मैक्सिमम पावर और 119 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। बंद होने से पहले फोर्ड एस्पायर के 1.5-लीटर पेट्रोल वेरिएंट को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ ऑफर किया जाता था।

Ford Aspire Automatic में लगाया गया 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स स्पोर्ट्स मोड के साथ आता है, जो तेज गियर शिफ्टिंग के साथ कहीं ज्यादा रिस्पॉन्सिव है। वहीं, सेलेक्ट शिफ्ट फंक्शन की मदद से ड्राइवर मैन्युअली गियर बदल सकता है। फिगो ऑटोमैटिक को कंपनी ने दो ट्रिम्स में पेश किया है, जिसमें टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस शामिल हैं।

Ford Figo Automatic को भारत में 7.75 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया गया है। इंजन और पावर की बात करें तो नई Figo ऑटोमैटिक में ग्राहकों को 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 96hp की मैक्सिमम पावर और 119Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। Figo को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। वहीं इसके डीजल इंजन में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प नहीं दिया जाता है। गियरबॉक्स की बात करें तो इसमें एक 'सेलेक्ट शिफ्ट' मोड है जिसका इस्तेमाल मैन्युअल रूप से गियर को नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है। गियर लीवर पर एक टॉगल स्विच होता है जिसका उपयोग गियर को ऊपर और नीचे करने के लिए किया जा सकता है। इसमें एक स्पोर्ट मोड भी है, जो फोर्ड इंडिया के अनुसार बेहतर प्रदर्शन के लिए गियरबॉक्स को कम्पैटिबल बनाता है।

बात की जाए फीचर्स की तो फिगो ऑटोमैटिक में हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, फोर्डपास कनेक्टेड ऐप, पुश-बटन, ऑटोमैटिक एयर-कंडीशनिंग, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओआरवीएम, एम्बेडेड नेविगेशन के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट जैसे बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है। इसके साथ रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटो हेडलैंप और रिमोट कीलेस एंट्री को शामिल किया गया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.