होंडा ने जारी की नई Civic की पहली तस्वीर, 29 अप्रैल को किया जाएगा वर्ल्ड प्रीमियर, जानें भारत में लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट

2022 होंडा सिविक पहले कनाडा में प्रोडक्शन होने के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका में बिक्री के लिए जाएगी। कंपनी ने इस कार को “Honda Civic Tour” के माध्यम से पेश करने की योजना बनाई है। नई पीढ़ी की सिविक काफी हद तक प्रोटोटाइप के समान है।

By BhavanaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 12:06 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:26 PM (IST)
होंडा ने जारी की नई Civic की पहली तस्वीर, 29 अप्रैल को किया जाएगा वर्ल्ड प्रीमियर, जानें भारत में लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट
2022 Honda Civic की तस्वीर (फोटो साभार: होंडा)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। New Honda Civic First Image: जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने आधिकारिक तौर पर नई होंडा सिविक की पहली तस्वीर जारी कर दी है। बता दें, कंपनी ने नवंबर 2020 में सिविक प्रोटोटाइप का खुलासा किया था। जिसे 29 अप्रैल को पेश किया जाएगा। फिलहाल कंपनी द्वारा जारी की गई टीजर इमेज पुष्टि करती है कि नई सिविक काफी हद तक अपने प्रोटोटाइप से मेल खाती है।

2022 होंडा सिविक पहले कनाडा में प्रोडक्शन होने के साथ संयुक्त राज्य अमेरिका में बिक्री के लिए जाएगी। कंपनी ने इस कार को “Honda Civic Tour” 2022 के माध्यम से पेश करने की योजना बनाई है। नई पीढ़ी की सिविक काफी हद तक प्रोटोटाइप के समान है। इसमें कंपनी की सिगन्नेचर स्टाइलिंग दिखाई देती है। अपफ्रंट पर एक वाइड और हॉरिजॉन्टल एलईडी हेडलैम्प दिए गए है, जिसमें इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएलएस और कार के बॉडी कलर से मेल खाती ग्रिल दी गई है।

इस कार का फ्रंट डिजाइन नई पीढ़ी के एचआर-वी (HR-V) से प्रेरित है। यह नए फ्रंट बम्पर के साथ आती है जिसमें काले रंग की बॉडी फॉग लैंप हाउसिंग दी गई है। रियर में साधारण एलईडी टेल-लैंप, नया बम्पर और नया टेलगेट दिया गया है। नई सिविक के इंटीरियर की बात करें तो इसमें कई ऐसे फीचर्स का शामिल किया जाएगा जो सेगमेंट में पहली बार होंगे। रिपोर्ट की मानें तो इसमें एक ऑल-डिजिटल ड्राइवर मीटर क्लस्टर और एक नया 9 इंच का फुल-एचडी फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है। वहीं लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि नई सिविक एक पैनोरमिक सनरूफ के साथ आएगी।

इस सेडान में होंडा सेंसिंग सेफ्टी और ड्राइवर-असिस्टिव टेक्नोलॉजी का अपग्रेडेड सूट और कई नए एयरबैग को शामिल किया जाएगा। नई सिविक में 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मिलेगा, जो अधिकतम 174bhp की पावर आउटपुट और 220Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्प ऑफर पर होंगे।

chat bot
आपका साथी