फरारी ने अपनी Formula1 ड्राइवर अकादमी में शामिल की पहली महिला ड्राइवर, 1976 के बाद आया यह ऐतिहासिक पल

वेग ने कहा कि फरारी ड्राइवर अकादमी में शामिल होने वाली पहली महिला ड्राइवर बनकर मैं बहुत खुश हूं। गर्ल्स ऑन ट्रैक राइजिंग स्टार्स प्रोग्राम के अंतिम चरण को जीतना मुझे एहसास दिलाता है कि मैं रेसिंग ड्राइवर बनने के अपने सपने का पीछा करने के लिए सही थी।

By BhavanaEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 02:31 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:23 PM (IST)
फरारी ने अपनी Formula1 ड्राइवर अकादमी में शामिल की पहली महिला ड्राइवर, 1976 के बाद आया यह ऐतिहासिक पल
Ferrari F1 टीम की तस्वीर (फोटो साभार: फरारी)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ferrari Sign First Female Driver: फरारी ने फॉर्मूला वन टीम के ड्राइवर अकादमी की पहली महिला सदस्य के रूप में 16 वर्षीय डच गोकीटर माया वेग को शामिल किया है। बता दें, वेग इतालवी टीम के मारानेलो मुख्यालय और फियोरानो परीक्षण ट्रैक में पांच दिवसीय स्काउटिंग शिविर की विजेता हैं। फॉर्मूला वन टीम के बॉस मटिया बिनोटे ने एक बयान में कहा "यह स्केडरिया फेरारी और इसकी अकादमी के इतिहास का एक महत्वपूर्ण क्षण है। जब हम इसमें किसी महिला को शामिल कर रहे हैं।"

अकादमी के प्रबंधक मार्को माटासा ने कहा कि "चार महिला फाइनलिस्टों में से एक ने विशिष्ट अनुशासन में स्काउटिंग शिविर के इतिहास में किसी की समग्र सर्वोच्च रैंकिंग हासिल की है। गर्ल्स ऑन ट्रैक,राइजिंग स्टार्स कार्यक्रम में राष्ट्रीय मोटरस्पोर्ट अधिकारियों द्वारा 12.16 आयु वर्ग के 20 ड्राइवरों का प्रारंभिक चयन किया गया।

📹 This is @WeugMaya, the winner of our #FDA #GirlsOnTrack #RisingStars camp 🤩

Get a glimpse of what the future holds for her 🙌@fia @fiawim pic.twitter.com/3JGzt4TEUb

— FerrariDriverAcademy (@insideFDA) January 22, 2021

वेग का जन्म स्पेन में हुआ था जिनकी माॅ बेल्जियन और पिता डच से हैं। वेग ने कहा कि "मैं इस दिन को कभी नहीं भूलूंगी! फरारी ड्राइवर अकादमी में शामिल होने वाली पहली महिला ड्राइवर बनकर मैं बहुत खुश हूं। गर्ल्स ऑन ट्रैक, राइजिंग स्टार्स प्रोग्राम के अंतिम चरण को जीतना मुझे एहसास दिलाता है कि मैं रेसिंग ड्राइवर बनने के अपने सपने का पीछा करने के लिए सही थी।"

मैं उन सभी लोगों का ध्न्यवाद देती हूँ जो मुझ पर विश्वास करते थे कि मैं फेरारी ड्राइवर अकादमी की वर्दी पहनने के लायक हूं और मैं सिंगल सीटर रेसिंग के अपने पहले सीजन की तैयारी शुरू करने के लिए मारानेलो आने का इंतजार कर रही हूँ। " F1 में दौड़ के लिए आखिरी महिला 1976 में इटली की लैला लोम्बार्डी थी, जो खेल के 71 साल के इतिहास में ग्रैंड प्रिक्स शुरू करने वाली केवल दो महिलाओं में से एक थी।

chat bot
आपका साथी