Ducati Scrambler 1100 Tribute Pro से उठा पर्दा, जानिये रेट्रो लुक वाली इस बाइक की खासियत

इटली की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपवी डुकाटी ने भारत में अपनी नई स्क्रैंबलर बाइक से पर्दा उठा दिया है। यह नया मॉडल नई स्क्रैम्बलर 1100 ट्रिब्यूट प्रो बाइक है जिसे डुकाटी सिग्नेचर एयर-कूल्ड एल-ट्विन इंजन की 50वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में पेश किया गया है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 11:56 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:32 AM (IST)
Ducati Scrambler 1100 Tribute Pro से उठा पर्दा, जानिये रेट्रो लुक वाली इस बाइक की खासियत
Ducati Scrambler 1100 Tribute Pro से उठा पर्दा (फोटो साभार सोशल मीडिया)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इटली की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी डुकाटी ने अपनी ऑनगोइंग वर्च्युअल सीरीज़ के माध्यम से एक नई बाइक को शोकेस किया है। शोकेस होने वाला नया मॉडल नई स्क्रैम्बलर 1100 ट्रिब्यूट प्रो है। इसके अलावा कंपनी ने नए Scrambler Urban Motard वेरिएंट को भी अनवील किया है। नई डुकाटी स्क्रैम्बलर 1100 ट्रिब्यूट प्रो मॉडल डुकाटी सिग्नेचर एयर-कूल्ड एल-ट्विन इंजन की 50वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में पेश किया गया है।

इसके अलावा, यह ध्यान देने वाली बात यह भी है कि, कंपनी के लाइनअप में स्क्रैम्बलर रेंज एकमात्र ऐसी बाइक है, जिसमें अभी भी एयर-कूल्ड एल-ट्विन इंजन है। नई Scrambler 1100 Tribute Pro अपने स्पेशल Giallo Ocra येलो कलर के एक्सटीरियर के साथ खुद को अन्य 1100 Pro मोटरसाइकिलों से अलग बनाती है। यह खास पेंट स्कीम के साथ 70 के दशक की डुकाटी 750 स्पोर्ट से इंस्पायर्ड नज़र आती है।

बाइक में ब्लैक स्पोक व्हील्स, ब्राउन सीट, सर्कुलर मिरर्स और डार्क येलो एक्सटीरियर शेड है, जो बाइक को काफी रेट्रो लुक देता है। इसके अलावा, बाइक पर कुछ मामूली बिट्स हैं जैसे कि 15-लीटर फ्यूल टैंक पर Giugiaro-डिज़ाइन '70s Ducati Logo जो डुअल-स्पोर्ट मोटरसाइकिल की रेट्रो अपील को जोड़ता है।

इंजन की बात करें तो बाइक में वही 1,079cc, L-twin इंजन दिया गया है, जो 7,500rpm पर 86hp की पावर और 4,750rpm पर 88Nm का टार्क उत्पन्न करने के लिए रेट किया गया है। इसका ट्रांसमिशन सिक्स-स्पीड यूनिट के साथ आता है। मोटरसाइकिल के कुछ प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स फीचर्स में कॉर्नरिंग ट्रैक्शन कंट्रोल, ABS और तीन राइड मोड्स - एक्टिव, जर्नी, सिटी शामिल हैं। गौरतलब है कि प्रीमियम इतालवी मोटरसाइकिल निर्माता अगले कुछ दिनों में नए मॉडलों की एक सीरीज़ पेश करने की योजना बना रही है। जिनकी अधिक डिटेल्स जल्द ही सामने आने वाली हैं।

chat bot
आपका साथी