Confirmed: होंडा की नई CR-V 9 अक्टूबर को होगी लॉन्च, इस बार होंगे खास बदलाव

स्पेस के मामले में यह पहले से बेहतर होगी। नई CR-V में 5-सीटर और 7-सीटर का विकल्प भी मिलेगा। केवल डीज़ल वेरिएंट को 7-सीटर लेआउट में पेश किया जाएगा, पेट्रोल वर्जन 5-सीटर लेआउट में आएगा।

By Bani KalraEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 08:21 AM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 07:33 AM (IST)
Confirmed: होंडा की नई CR-V 9 अक्टूबर को होगी लॉन्च, इस बार होंगे खास बदलाव
Confirmed: होंडा की नई CR-V 9 अक्टूबर को होगी लॉन्च, इस बार होंगे खास बदलाव

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। कार निर्माता कंपनी होंडा अब अपनी नई CR-V को भारत में लॉन्च करने की पूरी तैयारी में है। यह कंफ़र्म है कि कंपनी नई CR-V को भारत में 9 अक्टूबर 2018 को लॉन्च करेगी। इस बार इसमें काफी कुछ नया देखने को तो मिलेगा ही साथ ही इसमें अब पहले से जगह भी मिलेगी आइये जानते हैं और क्या कुछ खास देखने को मिलेगा इस गाड़ी में...

नई CR-V पेट्रोल इंजन के साथ तो आएगी ही साथ ही इस बार इसमें आपको अब डीज़ल इंजन का भी ऑप्शन मिलेगा। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर का इंजन मिलेगा, जबकि इसमें लगा 1.6 लीटर का डीज़ल इंजन 120 पीएस की पावर और 300 एनएम का टॉर्क देगा। यह इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगा। इस में टू-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प आएगा।

नई CR-V पहले से ज्यादा लंबी, ज्यादा चौड़ी और ज्यादा ऊंची होगी। इसमें पहले के मुकाबले ज्यादा फीचर भी मिलेंगे। नई CR-V की लम्बाई 4592 एमएम, चौड़ाई 1855 एमएम, ऊंचाई 1689 एमएम और व्हीलबेस 2660 एमएम है।स्पेस के मामले में यह पहले से बेहतर होगी। नई CR-V में 5-सीटर और 7-सीटर का विकल्प भी मिलेगा। केवल डीज़ल वेरिएंट को 7-सीटर लेआउट में पेश किया जाएगा, पेट्रोल वर्जन 5-सीटर लेआउट में आएगा।

बात की कीमत की करें तो नई CR-V की संभावित कीमत 26 लाख रूपए से 30 लाख रूपए के बीच हो सकती है।कीमत के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। CR-V पेट्रोल का मुकाबला जीप कंपास और हुंडई ट्यूसॉन से होगा, जबकि CR-V डीज़ल का मुकाबला इसुज़ु एमयूएक्स, टोयोटा फॉर्च्यूनर, स्कोडा कोडिएक और फोर्ड एंडेवर से होगा।

chat bot
आपका साथी