Tata Tiago NRG या Maruti Suzuki Baleno, जानें कौन सी फीचर्स से लोडेड हैचबैक है आपके लिए बेस्ट

टाटा मोटर्स की नई टियागो एनआरजी को टियागो हैचबैक के आधार पर तैयार किया गया है जो एक क्रॉसओवर है और इसके डिजाइन में आपको एसयूवी की झलक भी देखने को मिलेगी। भारत में टियागो एनआरजी का मुकाबला मारुति बलेनो से होने वाला है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 09:07 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:00 AM (IST)
Tata Tiago NRG या Maruti Suzuki Baleno, जानें कौन सी फीचर्स से लोडेड हैचबैक है आपके लिए बेस्ट
Tata Tiago NRG और Maruti Suzuki Baleno का कम्पैरिजन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Tiago NRG को आधिकारिक तौर पर बुधवार को भारतीय कार बाजार में 6.57 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) (एमटी के लिए) से लेकर 7.09 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) (एएमटीके लिए) में लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स की नई टियागो एनआरजी को टियागो हैचबैक के आधार पर तैयार किया गया है जो एक क्रॉसओवर है और इसके डिजाइन में आपको एसयूवी की झलक भी देखने को मिलेगी। भारत में टाटा टियागो एनआरजी का मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो से होने वाला है। ऐसे में आज हम आपके लिए इन दोनों कारों का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आपके लिए कौन सी कार बेहतर विकल्प साबित हो सकती है।

Tata Tiago NRG

टाटा टियागो एनआरजी 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन से लैस है, जो 85 बीएचपी की पॉवर देता है। बतौर गियरबॉक्स इसमें ​कंपनी ने मैनुअल और एएमटी दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों को शामिल किया है। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में डुअल-फ्रंट एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर और कैमरा, फॉलो-मी लैंप आदि शामिल हैं। इतना ही नहीं Tiago को Global NCAP टेस्ट में फोर-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो टिआगो एनआरजी में केबिन के लिए एक रियर-व्यू कैमरा, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन और सात इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन शामिल है, जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करती है। वहीं चारकोल ब्लैक कलर थीम का प्रयोग केबिन में ज्यादा किया गया है।

Maruti Suzuki Baleno

Maruti Suzuki Baleno में 1.2 लीटर का डुअल जेट डुअल वीवीटी इंजन दिया जाता है। ये प्रीमियम हैचबैक कार चार वेरिएंट में अवेलेबल है जिनमें सिग्मा, डेल्टा, जेटा और टॉप-स्पेक अल्फा में उपलब्ध है। बेलेनो के बेस-स्पेक सिग्मा को छोड़कर, अन्य सभी वेरिएंट CVT गियरबॉक्स के साथ पेश किए गए हैं। वहीं मिड-स्पेक डेल्टा और जेटा वेरिएंट को हल्के-हाइब्रिड तकनीक के साथ पेश किया गया है।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, सीट बेल्ट रिमाइंडर के साथ प्री-टेन्शनर और फ़ोर्स लिमिटर, ISOFIX चाइल्ड सेफ्टी सिस्टम को शामिल किया गया है। कार में स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर स्टैण्डर्ड दिए गए हैं। साथ ही इस कार में रियर पार्किंग कैमेरा इंटीग्रेशन के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम, लाइव ट्रैफिक एंड व्हीकल इन्फॉर्मेशन के साथ नेविगेशन, स्क्रीन एलर्ट जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है। 

chat bot
आपका साथी