Nissan Magnite Vs Renault Kiger: जानें इन दोनों हाई डिमांड SUVs में कौन सी है आपके लिए बेस्ट

Nissan Magnite और Renault Kiger का कम्पैरिजन

ग्राहक Nissan Magnite को जमकर पसंद कर रहे हैं और बिना रुके इसकी बुकिंग कर रहे हैं। भारत में निसान मैग्नाइट का मुकाबला रेनॉ काइगर से है ऐसे में आज हम आपके लिए इन दोनों बजट एस यू वी का कंपैरिजन लेकर आए हैं

Vineet SinghWed, 21 Apr 2021 07:06 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में लॉन्चिंग के बाद से ही निशान मैग्नाइट को जमकर खरीदा जा रहा है। यह एक सब कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो भारत में मौजूद किसी भी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी से काफी सस्ती है और इसका लुक भी बेहद ही शानदार है। पिछले दिनों खबर आई थी कि इस एसयूवी को ग्राहक जमकर खरीद रहे हैं और दिसंबर 2020 में लॉन्चिंग से लेकर अब तक इस एसयूवी की बुकिंग का आंकड़ा 50 हजार यूनिट के पार जा चुका है। ऐसे में साफ हो गया है कि ग्राहक इस एसयूवी को जमकर पसंद कर रहे हैं और बिना रुके इसकी बुकिंग कर रहे हैं। भारत में निसान मैग्नाइट का मुकाबला रेनॉ काइगर से है ऐसे में आज हम आपके लिए इन दोनों बजट एस यू वी का कंपैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सके कि आपके लिए कौन सी ऐसी हुई बेहतर रहेगी।

Nissan Magnite

Nissan Magnite में इंजन के दो ऑप्शन मिलते हैं जिनमें पहला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 71 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरा 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 100 hp की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ अवेलेबल है। निसान मैग्नाइट के बारे में कंपनी का दावा है कि इसकी माइलेज 18.75 kmpl से लेकर 20 kmpl तक है। Nissan Magnite एसयूवी को 5.59 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है।

Renault Kiger

Renault Kiger को दो इंजन के साथ मैनुअल और CVT गियरबॉक्स ऑप्शन में उतारा गया है। ये वही इंजन विकल्प हैं जो निसान मैग्नाइट में दिए गए हैं। 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 98 bhp ताकत और 160 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है और दूसरा 1.0-लीटर का तीन-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन जो 71 bhp की ताकत और 96 Nm का पीक टॉर्क देता है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल, AMT और CVT गियरबॉक्स के विकलप दिए गए हैं। Renault Kiger को 5.45 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है।

 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.