MG ZS EV या Tata Nexon EV, जानें कौन सी किफायती इलेक्ट्रिक कार देती है सबसे ज्यादा रेंज

अगर आप भारत में मिलने वाली एक इलेक्ट्रिक कार खरीदने का मन बना रहे हैं और आपका बजट ज्यादा नहीं है तो हम आपको मार्केट में उपलब्ध दो सबसे किफायती इलेक्ट्रिक एसयूवीज के बारे में बताने जा रहे हैं।

Vineet SinghThu, 29 Jul 2021 10:05 AM (IST)
MG ZS EV या Tata Nexon EV, जानें कौन सी EV है बेस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जिस तरह से भारत में डीजल पेट्रोल कारों के महंगे और किफायती, दोनों ही ऑप्शन मौजूद हैं, ठीक उसी तरह से इलेक्ट्रिक कारों में भी महंगी कारों के साथ किफायती इलेक्ट्रिक कारों के ऑप्शन मौजूद हैं। अगर आप भारत में मिलने वाली एक इलेक्ट्रिक कार खरीदने का मन बना रहे हैं और आपका बजट ज्यादा नहीं है तो हम आपको मार्केट में उपलब्ध दो सबसे किफायती इलेक्ट्रिक एसयूवीज के बारे में बताने जा रहे हैं। ये एसयूवीज हैं MG ZS EV और Tata Nexon EV जो कम समय में ही काफी पॉपुलर हो गई हैं। हम इन दोनों इलेक्ट्रिक कारों का कम्पैरिजन करके आपको बताएंगे कि कौन सा ऑप्शन आपके लिए बेस्ट रहेगा।

MG ZS EV 2021

MG ZS EV 2021 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस इलेक्ट्रिक कार में ग्राहकों को 44.5 kWh HT (Hi-Tech) बैटरी पैक मिलेगा जिससे ये कार 400 किलोमीटर से 419 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी। इस बैटरी पैक की मदद से इलेक्ट्रिक कार महज 8.5 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ़्तार पकड़ने में सक्षम है। कार की मोटर 143 की मैक्सिमम पावर और 350 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। अगर बात करें फीचर्स की तो इस कार में ग्राहकों को 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 6-एयरबैग सेट अप, फ्रंट ग्रिल पर ग्लो लोगो, मैसिव डुअल पेन पैनारोमिक सनरूफ, लेदर सीट्स, पावर फोल्डेबल ORVM, रेन सेंसिंग वाइपर्स, 6-वे पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ i-SMART EV 2.0 कनेक्टेड कार फीचर्स मिलता है। इस कार को 20.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च किया गया है।

Tata Nexon EV

Tata Nexon EV में PMS (परमानेंट मैगनेट सिंक्रोनस) मोटर लगाई गई है जो 127 बीएचपी की मैक्सिमम पावर के साथ 245 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ये मोटर 30.2 kWh लिथियम-आयन बैटरी से पावर लेती है जिसकी बदौलत इलेक्ट्रिक एसयूवी महज 9.9 सेकंड में 0 से 100 किमी घंटा की रफ़्तार पकड़ लेती है। अगर बात करें ड्राइविंग रेंज की तो एक बार फुल चार्ज करने के बाद Tata Nexon EV को 312 किमी तक चलाया जा सकता है। कीमत की बात करें तो Nexon EV को आप 15.99 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में खरीद सकते हैं।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.