Maruti Suzuki Baleno या Tata Altroz iTurbo, जानें कौन सी दमदार हैचबैक आपके लिए है बेस्ट

अगर आप भी भारत में रहते हैं और चाहते हैं कि इनमें से ही एक कार खरीदें लेकिन दोनों कारों के बीच कन्फ्यूज हो रहे हैं तो आज हम आपके लिए Maruti Suzuki Baleno और Tata Altroz का कम्पैरिजन लेकर आए हैं।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:31 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:31 AM (IST)
Maruti Suzuki Baleno या Tata Altroz iTurbo, जानें कौन सी दमदार हैचबैक आपके लिए है बेस्ट
Maruti Suzuki Baleno और Tata Altroz iTurbo के बीच कम्पैरिजन

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में प्रीमियम हैचबैक्स के कई ऑप्शन मौजूद हैं जिनमें Maruti Suzuki Baleno और Tata Altroz भी शामिल हैं। इन दोनों ही प्रीमियम कारों को भारत में काफी पसंद किया जाता है और अपने सेगमेंट में इन दोनों ही कारों की अच्छी खासी डिमांड है। अगर आप भी भारत में रहते हैं और चाहते हैं कि इनमें से ही एक कार खरीदें लेकिन दोनों कारों के बीच कन्फ्यूज हो रहे हैं तो आज हम आपके लिए Maruti Suzuki Baleno और Tata Altroz का कम्पैरिजन लेकर आए हैं जिससे आप समझ सकें कि आपके लिए कौन सी हैचबैक बेस्ट साबित होगी।

Maruti Suzuki Baleno

Maruti Suzuki Baleno में ग्राहकों को 1.2 लीटर का डुअल जेट डुअल वीवीटी इंजन दिया जाता है। ये प्रीमियम हैचबैक कार चार वेरिएंट में अवेलेबल है जिनमें सिग्मा, डेल्टा, जेटा और टॉप-स्पेक अल्फा में उपलब्ध है। बेलेनो के बेस-स्पेक सिग्मा को छोड़कर, अन्य सभी वेरिएंट CVT गियरबॉक्स के साथ पेश किए गए हैं। वहीं मिड-स्पेक डेल्टा और जेटा वेरिएंट को हल्के-हाइब्रिड तकनीक के साथ पेश किया गया है।

कीमत: लाख रुपये (एक्स-शोरूम)

Tata Altroz i Turbo

Altroz ​​i-Turbo XM + से वेरिएंट में उपलब्ध है। इस कार में 1.2 लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। ट्रांसमिशन के लिए इस माॅडल को केवल पाँच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। अपने नये इंजन की बदौलत Altroz ​​i-Turbo 5500 rpm पर 110 PS की जबरदस्त पावर और 1500- 5500 rpm पर 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। आपको बता दें कि इस कार में मल्टी ड्राइव मोड मिलते हैं जिनमें स्पोर्ट और सिटी शामिल है। नई अल्ट्रोज़ में ब्लैक और लाइट ग्रे इंटीरियर्स मिलता है। अगर कार के अन्य फीचर्स की बात करें तो Altroz i-Turbo में ग्राहकों को एक्सप्रेस कूल, पर्सनलाइज्ड स्क्रीन वॉलपेपर, वन शॉट पावर विंडो, हर्मन का 8 स्पीकर साउंड सिस्टम दिया गया है जिससे बेहतरीन सराउंड साउंड एक्सपीरियंस मिलता है।

कीमत: लाख रुपये (एक्स-शोरूम) 

chat bot
आपका साथी