Citroen Ami Cargo को कंपनी ने किया लॉन्च, महज 6.55 लाख रुपये है इस माइक्रो कार की कीमत

Citroen ने फिलहाल होम मार्केट के लिए अमी कार्गो लॉन्च किया है। जिसकी कीमत 7390 यूरो (मोटे तौर पर 6.55 लाख रुपये है। Citroen Ami Cargo के इस साल जून में डीलरशिप तक पहुंचने की उम्मीद है। जिसकी डिलीवरी सितंबर से शुरू की जाएंगी।

By BhavanaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 01:34 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 08:12 PM (IST)
Citroen Ami Cargo को कंपनी ने किया लॉन्च, महज 6.55 लाख रुपये है इस माइक्रो कार की कीमत
Citroen ने फिलहाल होम मार्केट के लिए अमी कार्गो लॉन्च किया है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Citroen Micro Car: फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी Citroen ने C5 Aircross के साथ भारत में एंट्री की है। हालांकि कंपनी की एंट्री लॉकडाउन के बीच कहीं खो गई है। फिलहाल सिट्रोन की माइक्रो कार Ami इंटरनेट पर चर्चा का विषय बनी हुई है। एमी कार्गो एक इलेक्ट्रिक वैन है, जिसकी लागत 25 यूरो यानी करीब 2200 रुपये प्रति माह है। इस टू-सीटर अमी कार को अब मिनीवैन में बदल दिया गया है।

Citroen ने फिलहाल होम मार्केट के लिए अमी कार्गो लॉन्च किया है। जिसकी कीमत 7,390 यूरो (मोटे तौर पर 6.55 लाख रुपये है। Citroen Ami Cargo के इस साल जून में डीलरशिप तक पहुंचने की उम्मीद है। जिसकी डिलीव सितंबर से शुरू की जाएंगी। इस माइक्रो कार में 5.5Kwh की बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में करीब 75km की रेंज देने में सक्षम है। Citroen Ami की लंबाई केवल 7.9 फीट है, और इसकी टॉप स्पीड 28 मील प्रति घंटे की दी गई है।

Citroen Ami में यात्री सीट की जगह लेने वाले ग्लोव बॉक्स में 260 लीटर की क्षमता और 140 किलोग्राम भार क्षमता दी गई है। सुरक्षा के लिए ड्राइवर को लोड से अलग किया जा सकता है। अमी को ज्यादा अधिक प्रभावी बनाने के के लिए, Citroen ने A4 दस्तावेजों या टैबलेट के स्पेस के लिए एक हटाने योग्य शेल्फ दिया है। यह शेल्फ 40 किलोग्राम तक का भार झेल सकता है। वहीं इस कार की कुल भार क्षमता 400 लीटर से अधिक है।

इसी क्रम में यूरोप की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी रेनो ट्विज़ी इस सेगमेंट में पहल से ही उपलब्ध है। रेनॉल्ट स्पोर्ट टेक्नोलॉजी के सहयोग से रेनॉ टेक द्वारा ट्विगी कार्गो को तैयार किया गया है। Twizy 6.1 सेकंड में 0-28mph की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। Twizy 6.1 सेकंड में 0-28mph की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। वहीं इस कार में मिलने वाली 6.1 kWh की लिथियम बैटरी 100km तक की रेंज देती है। 

chat bot
आपका साथी