Citroen C5 Aircross की पहली प्रोडक्शन यूनिट शोरूम से आई बाहर, जानें लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट

फ्रांसीसी वाहन निर्माता के अहमदाबाद दिल्ली गुड़गांव मुंबई पुणे कोलकाता हैदराबाद बैंगलोर चेन्नई और कोचीन सहित देश के 10 प्रमुख शहरों में शोरूम होंगे। वहीं कंपनी की पहली कार की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट के अनुसार C5 Aircross की कीमत 30 लाख रुपये से अधिक होने की उम्मीद है।

By BhavanaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 05:55 PM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2021 10:59 AM (IST)
Citroen C5 Aircross की पहली प्रोडक्शन यूनिट शोरूम से आई बाहर, जानें लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट
Citroen C5 Aircross की तस्वीर (फोटो साभार: Citroen)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Citroen C5 Aircross: यूरोप की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Group PSA भारत में अपने Citroen  ब्रांड को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। फ्रेंच निर्माता Citron C5 के साथ भारत में अपनी पारी की शुरुआत करेगा। जिसके प्रोडक्शन वर्जन की पहली यूनिट को रोल आउट किया जा चुका है। कंपनी की भारत में पहली कार मिड साइज आकार की एसयूवी होगी। C5 एयरक्रॉस एसयूवी की पहली इकाई को आज प्लांट से रोल आउट किया गया है। जानकारी के लिए बता दें, कंपनी का संयंत्र तिरुवल्लुर में स्थित है, जो तमिलनाडु के चेन्नई से लगभग 50 किलोमीटर दूर है।

फ्रांसीसी वाहन निर्माता के अहमदाबाद, दिल्ली, गुड़गांव, मुंबई, पुणे, कोलकाता, हैदराबाद, बैंगलोर, चेन्नई और कोचीन सहित देश के 10 प्रमुख शहरों में शोरूम होंगे, जिसका आने वाले समय में चरणबद्ध तरीके से विस्तार किया जाएगा। कंपनी का लक्ष्य 100 प्रतिशत स्थानीयकरण के साथ प्रत्येक वर्ष एक मॉडल लाॅन्च करने का है। बता दें, कंपनी का पहला शोरूम अहमदाबाद में 4,000 वर्ग फुट क्षेत्र में फैला होगा।

डिजाइन में क्या होगा खास:  इसके डिजाइन की हाईलाइट में दोहरी टोन पेंट योजना, सिल्वर कलर बॉडी पैनल, एक अलग फ्रंट ग्रिल के साथ हेडलैम्प लोगों को ध्यान आकर्षित करते हैं। इसमें बड़े एयर इंटेक्स, व्हील आर्च क्लेडिंग और एलईडी टेल लैंप्स के चारों ओर रैपिंग होगी और यह 17 इंच के अलॉय व्हील्स से लैस होगी।

प्रमुख फीचर्स: इस कार के इंटीरियर में कुछ प्रीमियम फीचर्स भी देखें जाएंगे। जिसमें डुअल टोन कलर स्कीम, 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और पैनोरमिक सनरूफ आदि शामिल हैं। कंपनी की पहली कार की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Citroen C5 Aircross की कीमत 30 लाख रुपये से अधिक होने की उम्मीद है। जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा जा चुका है।

chat bot
आपका साथी