ये हैं भारत की सबसे किफायती टॉप सेलिंग SUVs, प्रीमियम हैचबैक की कीमत में खरीद सकते हैं इन्हें

पसंदीदा एसयूवी आपके बजट से बाहर निकल रही है तो आप मार्केट में मौजूद सब-कॉम्पैक्ट एसयूवीज चुन सकते हैं जिनमें स्पेस जरूर बड़ी एसयूवीज से कम होता है लेकिन इनकी कीमत फुल साइज एसयूवी से तकरीबन आधी होती है।

Vineet SinghTue, 22 Jun 2021 10:02 AM (IST)
ये हैं भारत की सबसे किफायती टॉप सेलिंग SUVs

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में जितनी भी फुल साइज एसयूवीज उपलब्ध हैं उन सभी की कीमत 12 लाख से 17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती हैं। ऑन रोड आने में इन एसयूवीज की कीमत और भी ज्यादा हो जाती है। ऐसे में कई बार आपकी पसंदीदा एसयूवी बजट से बाहर निकल जाती है। हालांकि मार्केट में मौजूद फुल साइज और कॉम्पैक्ट एसयूवीज के साथ ही अब सब-कॉम्पैक्ट एसयूवीज भी तेजी से पॉपुलर हो रही हैं जिनमें स्पेस जरूर बड़ी एसयूवीज से कम होता है लेकिन बात की जाए इनकी कीमत की तो फुल साइज एसयूवीज की तुलना में ये तकरीबन आधी कीमत की होती हैं। ऐसे में इन्हें खरीदना आपकी जेब पर बोझ नहीं डालता है। अगर आप भी ऐसी ही एसयूवी की तलाश में हैं तो आज हम आपको भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती एसयूवीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद ही पॉपुलर हैं।

Kia Sonet

Kia Sonet एक कनेक्टेड सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसमें ग्राहकों को फ्रंट कूलिंग सीट्स भी ऑफर की जाती है। अगर इंजन और पावर की बात करें तो सॉनेट में Sonet में ग्राहकों को 1.2-लीटर नैचुरली एस्पीरेटेड पेट्रोल, 1.0-लीटर टर्बो T-GDi पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन का विकल्प मिलता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड iMT, 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर, 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक का विकल्प मिलता है। Kia Sonet में डुअल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। Sonet की शुरूआती कीमत 6,79,000 रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Hyundai Venue

इंजन और पावर: हुंडई वेन्यू में 3 इंजन ऑप्शंस मिलते हैं जिनमें से एक 1.5 लीटर का 4-cylinder टर्बो डीजल bs6 इंजन है जो 90 बीएचपी का पावर और 220 न्यूटन मीटर का पीकॉक जनरेट करता है। वही दूसरे इंजन की बात करें तो यह 1.0 लीटर का bs6 टर्बो पैट्रोल इंजन है जो सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। ‌ और तीसरे इंजन की बात करें तो यह 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है। आपको बता दें कि हुंडई व्हेन यू का ए आर एआई माइलेज 8.15 किलोमीटर प्रति लीटर है। इस एसयूवी की कीमत 6.92 लाख रुपये से शुरू है।

Nissan Magnite

Nissan Magnite में ग्राहकों को दो इंजन मिलते हैं जिनमें पहला 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन है जो 71 bhp की मैक्सिमम पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है वहीं, दूसरा इंजन 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट है जो 99 bhp की मैक्सिमम पावर और 160 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है दोनों ही इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस हैं। वहीं इसके टर्बो पेट्रोल यूनिट में ऑप्शनल CVT ऑटोमैटिक यूनिट मिलता है, जो 152 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इस एसयूवी की कीमत 5.49 लाख रुपये से शुरू है।

Maruti Suzuki Vitara Brezza

इंजन और पावर की बात की जाए तो Maruti Suzuki Vitara Brezza पेट्रोल में 1.5-लीटर का BS6-कंप्लेंट पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 105 hp की पावर और 138 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। Maruti Suzuki Vitara Brezza की लंबाई 3995 mm, चौड़ाई 1790 mm, ऊंचाई 2500 mm और बूटस्पेस 328 लीटर, सीटिंग कैपेसिटी 5 सीटर और फ्यूल टैंक 48 लीटर का दिया गया है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इस कार का इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प में है। इस एसयूवी की कीमत 7.51 लाख रुपये से शुरू है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.