यहां जानें हुंडई क्रेटा के सबसे सस्ते मॉडल की कीमत और इसके फीचर्स के बारे में

क्रेटा का सबसे सस्ता मॉडल है 1.5 l MPi Petrol 6-Speed Manual CRETA - E है। ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए ही इसे मार्केट में बेचा जाता है। इस वेरिएंट की कीमत 999990 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 10:18 AM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 07:23 PM (IST)
यहां जानें हुंडई क्रेटा के सबसे सस्ते मॉडल की कीमत और इसके फीचर्स के बारे में
यहां जानें हुंडई क्रेटा के सबसे सस्ते मॉडल की कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में Hyundai Creta एक बेहद ही पॉपुलर एसयूवी है जो सालों से सड़कों पर रफ़्तार भर रही है। ये एसयूवी न सिर्फ बेहद ही प्रीमियम है बल्कि इसमें अच्छा-ख़ासा स्पेस भी मिल जाता है। हालांकि कई बार लोग इस एसयूवी के बेस मॉडल को खरीदने का भी बजट नहीं बना पाते थे जिसे देखते हुए कंपनी इस एसयूवी का सबसे सस्ता बेस भी बेचती है जो आसानी से ग्राहकों के बजट में फिट हो जाएगा। इस मॉडल की कीमत बेहद कम रखने के लिए इससे कई फीचर्स को हटा दिया गया है। ऐसे में आज हम आपको इसकी खासियत और कीमत के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि क्रेटा का सबसे सस्ता मॉडल है 1.5 l MPi Petrol 6-Speed Manual CRETA - E है। ग्राहकों की जरूरतों को समझते हुए ही इसे मार्केट में बेचा जाता है। इस वेरिएंट की कीमत 999,990 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। ये मॉडल आसानी से आपके बजट में फिट हो जाता है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो ग्राहकों को CRETA - E पेट्रोल पावरट्रेन मिलता है। अगर बात करें पेट्रोल इंजन की तो ये 1.5 लीटर क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड मोटर है जो 115PS की पावर और 144Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को सिर्फ 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ही ऑप्शन मिलता है।

फीचर्स

जैसा कि आप सभी को पता है कि इस एसयूवी के बेस मॉडल की कीमत सबसे कम रखी गई है, ऐसे में इसमें आपको टॉप और उससे नीचे के क्रम वाले वेरिएंट जैसे फीचर्स नहीं दिए जाएंगे। आपको बता दें कि क्रेटा के सबसे सस्ते मॉडल में ग्राहकों को स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, यूएसबी पोर्ट और ब्लूटूथ माइक जैसे फीचर्स दिए जाएंगे इसके अलावा कार में सभी फीचर्स बेहद बेसिक हैं ऐसे में आपको इस मॉडल में फीचर्स की कमी जरूर खलेगी।  

chat bot
आपका साथी