देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की डिलीवरी हुई शुरू, चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस की नहीं पड़ेगी जरूरत, सिंगल चार्ज में चलती है 100km

Atum 1.0 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की तस्वीर (फोटो साभार: Atumobiles)

हालांकि इस बाइक की खास बात यह है कि इसे खरीदनें के बाद रजिस्टर कराने की आवश्यकता नहीं है और न ही इसे चलाने के लिए व्यक्ति को ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता है। Atum 1.0 बाइक का कुल वजन महज 108kg है।

BhavanaTue, 02 Mar 2021 09:49 AM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।Electric Motorcycle Atum 1.0: हैदराबाद की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्टअप कंपनी Atumobiles Pvt Ltd ने बीते साल अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Atum 1.0 को लॉन्च किया था। जिसे देश भर में महज 50,000 रुपये की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया था। इस बाइक को लॉन्च के बाद से अब तक करीब 400 बुकिंग प्राप्त हो चुकी हैं। वहीं अब कंपनी ने इसकी डिलीवरी हैदराबाद में शुरू कर दी है।

जानकारी के लिए बता दें, अटम 1.0 एक कैफे-रेसर स्टाइल इलेक्ट्रिक बाइक है, और इसकी पहली 10 यूनिट को ग्राहकों को सौंपा गया है। इस मोटरसाइकिल को इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी (ICAT) द्वारा कम गति वाले इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के रूप में प्रमाणित किया गया है, जो कमर्शियल वाहन के रूप में पूरी तरह तैयार है।

3 से 4 घंटे में होती है चार्ज: Atum 1.0 में एलईडी हेडलैम्प्स, एलईडी टेल लाइट्स, एलईडी टर्न इंडिकेटर्स, स्टाइलिश कैफे-रेसर डिज़ाइन, आरामदायक सीटें, गो-वेट फैट्स टायर, 280 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस और इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए ए​क डिजिटल डिस्प्ले शामिल है। इस बाइक को ग्राहक सामान्य तीन-पिन सॉकेट का उपयोग करके कहीं भी चार्ज कर सकते हैं। जिसे फुल चार्ज होने में 3 से 4 घंटे का समय लगता है। 

बेहद कम है टॉप स्पीड: Atum 1.0 इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में एक 48V, 250W इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया गया है। जो एक पोर्टेबल लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ जोड़ा गया है। Atum 1.0 पर मिलने वाला इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन सिंगल चार्ज में अधिकतम 100 किमी की ड्राइविंग रेंज देने का दावा करता है। वहीं यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 25km/h की टॉप स्पीड तक सीमित है। 

बिना DL के कर सकते हैं इस्तेमाल: हालांकि इस बाइक की खास बात यह है कि इसे खरीदनें के बाद रजिस्टर कराने की आवश्यकता नहीं है, और न ही इसे चलाने के लिए व्यक्ति को ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता है। वहीं इस बाइक का कुल वजन महज 108kg है। जिसे किसी भी उम्र के व्यक्ति आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.