ये हैं देश की सबसे सस्ती जबरदस्त फीचर्स वाली बाइक्स, शुरुआती कीमत भी है बेहद कम

ये हैं देश की सबसे सस्ती ABS ब्रेकिंग सिस्टम वाली बाइक्स

देश में टू-व्हीलर्स के क्षेत्र में सबसे ज्यादा कंप्टीशन देखा जाता है। ऐसे में हर दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी चाहती है कि उनकी बाइक्स कम दाम पर ग्राहकों को ज्यादा फीचर्स ऑफर करें। तो आइये आपको बताते हैं देश की सबसे सस्ती ABS ब्रेकिंग सिस्टम बाइक्स के बारे में।

Rishabh ParmarTue, 18 May 2021 10:44 AM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत एक ऐसा देश है जहां किफायती वस्तुओं को सबसे ज्यादा ध्यान में रखा जाता है। फिर चाहे भारतयी लोग कुछ भी खरीदने जाएं, सबसे पहली उनकी प्रियॉरिटी किफायती प्रोडक्ट्स होते हैं। किफायती का मतलब सिर्फ सस्ता नहीं, बल्कि सस्ता, सुंदर और टिकाऊ होता है, यह भाषा अगर हम देश में मोटरसाइकिल खरीदने वालों के लिए भी इस्तेमाल करें तो गलत नहीं होगी। क्योंकि हमारे देश में सबसे ज्यादा कम बजट में बेहतरीन फीचर्स के साथ अच्छा माइलेज देने वाली बाइक्स बिकती हैं। तो चलिये आज हम अपने इस लेख के जरिये आपको बताएंगे भारत की ऐसी ABS ब्रेकिंग सिस्टम वाली बाइक्स के बारे में जिन्हें हम सस्ता, सुंदर और भरोसेमंद की कैटेगरी में रख सकते हैं।

बजाज प्लेटिना : इस लिस्ट में पहला नाम अगर हम सस्ते और अच्छे फीचर्स वाली बाइक का रखें तो वो है, बजाज की तरफ से आने वाली बाइक Bajaj Platina,ये देश की सबसे सस्ती ABS सिस्टम से लैस बाइक है। ये अपने सेग्मेंट की पहली ऐसी बाइक है जिसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। यह बाइक 115 सीसी के इंजन के साथ आती है, जो कि 8.6PS की पावर और 9.81Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 65,926 रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली है।

टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 : भारत की सबसे भरोसेमंद और एडवांस फीचर्स वाली बाइक्स की लिस्ट में TVS Apache RTR 160 का नाम भी शुमार है। फीचर्स की बात करें तो इसमें डे टाइम LED रनिंग लाइट्स के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमें क्लस्टर, ट्यूबलेस टायर और सिंगल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है। इसके अलावा बाइक में 159.7cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर वाला इंजन फिट है। यह बाइक 15.53PS की पावर और 13.9Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। अपाचे आरटीआर 160 की कीमत की बात करें तो इसे आप 1.03 से लेकर 1.06 लाख रुपये तक के एक्स-शोरूम कीमत दिल्ली पर खरीद सकते हैं।

बजाज पल्सर 150 : देश की सबसे किफायती और एडवांस फीचर्स वाली बाइक की बात हो और Bajaj Pulsar 150 का नाम न आए ऐसा तो हो ही नहीं सकता है। कंपनी ने पल्सर 150 में 149.5cc का सिंगल सिलिंडर वाला एयर कूल्ड इंजन दिया है। जो कि 14PS की पावर और 13.2Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। पल्सर 150 देश की किफायती एबीएस बाइक्स में एक है और सालों से ग्राहकों के भरोसे पर खरी उतरती आ रही है। बाइक में सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर बैकलिट स्वीच और कुछ प्रीमियम फीचर्स दिए हैं। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल सिंगल चैनल एबीएस के साथ किया गया है। कीमत की बात करें तो इसे आप 95,872 हजार से 1.04 लाख रुपये, एक्स-शोरूम, कीमत, दिल्ली पर खरीद सकते हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.