ये हैं भारत की सबसे सस्ती फैमिली कारें, 6 लाख रुपये से भी कम है कीमत

जिन लोगों की बड़ी फैमिली है वो एमपीवी और बड़ी कारें खरीद रहे हैं जिसमें वो पूरी फैमिली के साथ सफर कर सकें। ऐसे में आज हम आपके लिए भारत में मिलने वाली कुछ सबसे किफायती फैमिली कारों की लिस्ट लेकर आए हैं

By Vineet SinghEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 03:23 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 08:17 AM (IST)
ये हैं भारत की सबसे सस्ती फैमिली कारें, 6 लाख रुपये से भी कम है कीमत
ये हैं भारत की सबसे सस्ती फैमिली कारें, 6 लाख रुपये से भी कम है कीमत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में कोविड-19 की वजह से लोगों को काफी दिक्कत हुई और इसकी वजह से पब्लिक ट्रांसपोर्ट लगभग पूरी तरह से ठप हो गया। दरअसल पब्लिक ट्रांसपोर्ट से संक्रमण फैलने का खतरा था नतीजतन सरकार ने इसे बंद कर दिया। इसके बाद से ही जिन लोगों की बड़ी फैमिली है, वो एमपीवी और बड़ी कारें खरीद रहे हैं, जिसमें वो पूरी फैमिली के साथ सफर कर सकें। ऐसे में आज हम आपके लिए भारत में मिलने वाली कुछ सबसे किफायती फैमिली कारों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो आसानी से आपके बजट में फिट हो जाएंगी और इन्हें खरीदने के लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी।

Renault Triber

Renault Triber भारत की सबसे सस्ती 7 सीटर कार है जिसके एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें ट्रिपल एज क्रोम फ्रंट ग्रिल, स्किड प्लेट्स, स्टाइलिश रूफ रेल्स मिलती हैं। इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में 999cc का 3-सिलेंडर इंजन लगा है जो की पावरफुल होने के साथ-साथ किफायती है। इसमें आपको 5 - स्पीड मैनुअल और 5 -स्पीड AMT गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है। ये इंजन 72bhp की पावर, 96Nm का बेहतरीन टॉर्क जेनरेट करता है साथ ही ये 18 से 19kmpl का जबरदस्त माइलेज देने में सक्षम है। Triber को कुल चार वेरिएंट्स में उतारा गया है। इसकी कीमत 5.30 लाख रुपये से शुरू होती है, जो कि टॉप वेरिएंट 7.65 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक जाती है।

Maruti Suzuki Eeco

Maruti Suzuki Eeco भारतीय सड़कों पर दौड़ने वाला एक काफी पॉपुलर वाहन है, जिसे कमर्शियली और घरेलू दोनों ही तरीकों से इस्तेमाल किया जाता रहा है। अगर आपकी फैमिली बड़ी है तो ये वाहन आपके लिए बेस्ट साबित होगा और इसकी मदद से आप अपनी फैमिली के साथ कहीं भी ट्रैवल कर सकते हैं। यह एक पॉपुलर सेवन सीटर कार है। इंजन और पावर की बात करें तो इस कार में 1.2-लीटर वाला चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगाया गया है 73 bhp की मैक्सिमम पावर और 101 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। 4.08 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीदा जा सकता है।

Datsun Go Plus

Datsun Go Plus में दिए जाने वाले इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 1198 सीसी का 3 सिलेंडर इन लाइन 4 वाल्व डीओएचसी पेट्रोल इंजन मिलता है। सेफ्टी के लिए इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग, डुअल फ्रंट एयरबैग शामिल हैं। ये एक बेहद ही लोकप्रिय (मल्टी पर्पस व्हीकल) है। मल्टी पर्पस व्हीकल एक ऐसा वाहन है, जिसे आप अपनी जरूरत और सहूलियत के हिसाब से कई तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर बात करें इस कार की कीमत की तो इसे आप 4.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में खरीद सकते हैं।

chat bot
आपका साथी