Ford Ecosport का ये है सबसे सस्ता मॉडल, यहां जानिये इसकी कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ

Car Buyer Guide Ford Ecosport भारत में अमेरिकी वाहन निर्माता की सबसे पॉपुलर एसयूवी है। अगर आप इकोस्पोर्ट के सबसे सस्ते वेरिएंट को खरीदना चाहते हैं तो यहां उसकी कीमत से लेकर फीचर्स के बारे में सबकुछ विस्तार से पढ़ें।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:24 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 07:49 AM (IST)
Ford Ecosport का ये है सबसे सस्ता मॉडल, यहां जानिये इसकी कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ
ये है फोर्ड इकोस्पोर्ट का सबसे सस्ता मॉडल

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Ford Ecosport एक ऐसी कार है, जिसने भारत में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट की शुरुआत की थी। समय के साथ इस कार को टक्कर देने के लिए बाज़ार में तमाम वाहन निर्माताओं ने अपनी एक से बढ़कर एक कॉम्पैक्ट एसयूवी कारों को पेश किया। हालांकि ऐसे ग्राहकों के बीच जो कि ड्राइविंग के शौकीन हैं यह कार आज भी काफी लोकप्रिय है। भारत में इसे ड्राइवर्स कार भी कहा जाता है। आज अपने इस लेख के जरिये हम आपको बताने जा रहे फोर्ड इकोस्पोर्ट के सबसे सस्ते वैरिएंट की कीमत से लेकर फीचर्स तक के बारे में सबकुछ, अगर आप इस कार का सस्ता वेरिएंट खरीदना चाहते हैं तो आपको उसमें क्या कुछ फीचर्स देखने को मिलेंगे और आपको कितनी कीमत चुकानी होगी।

फोर्ड इकोस्पोर्ट एम्बियंट : अमेरिकी वाहन निर्माता की भारत में यह सबसे लोकप्रिय एसयूवी है। इसे कंपनी ने कुल 6 ट्रिम्स में पेश किया है। जिसमें एम्बियंट, ट्रेंड, टाइटेनियन, टाइटेनियन प्लस, एसई और टाइटेनयिम एस शामिल हैं। हाल ही में कंपनी ने इसके एसई मॉडल को भारतीय बाज़ार में उतारा था। जिसमें इसके बूट स्पेस वाले डोर पर माउंटेड स्पियर व्हील को रिमूव कर दिया गया है। इस एसयूवी का सबसे सस्ता वैरिएंट एम्बियंट है। जिसे आप 8.19 लाख रुपसे लेकर डीज़ल में 8.89 लाख रुपये तक के एक्स-शोरूम प्राइज़ पर खरीद सकते हैं।

फीचर्स : फोर्ड इकोस्पोर्ट के बेस वेरिएंट यानी एम्बियंट में आपको पॉवर स्टीयरिंग टिल्ट और टेलेस्कोपिक एडजेस्टमेंट के साथ मिलता है, ऑल 4 पावर विंडोज़, एसी, हीटर, रियर सीट हेडरेस्ट, फ्रंट कप होल्डर, रियर पार्किंग सेंसर, बेंच फोल्डिंग रियर सीट, सेंट्रल लॉकिंग सिस्टम, फ्रंट में एक यूएसबी चार्जर, गियर शिफ्ट इंडिकेशन, सुरक्षा के लिए 2 एयरबैग्स, स्पीड अलर्ट, एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

इंजन और पॉवर : फोर्ड इकोस्पोर्ड का बेस वेरिएंट एम्बियंट को कंपनी ने दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया है। इसमें 1.5 लीटर की क्षमता वाला 1496 सीसी का 3सिलेंडर नेचुरिली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है, जो 120 बीएचपी की पावर और 149 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं इसके अलावा कंपनी ने इसमें एक डीज़ल 1.5 लीटर की डीज़ल यूनिट को भी शामिल किया है, जो 99बीएचपी की पावर और 215 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन विकल्पों के लिए इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है।  

chat bot
आपका साथी