Second Hand Car : पुरानी कार खरीदना है ज्यादा फायदे का सौदा, जानें वो 3 बातें जो आपकी डील को कर सकती हैं बेस्ट

सेकेंड हैंड कार खरीदनें के फायदे स्टोरी को दर्शाती प्रतिकात्मक तस्वीर.

यदि आप भी उन लोगों में से हैं जो सोचते हैं कि नया वाहन खरीदना एक अच्छा विकल्प है तो ये खबर आपके लिए है। हम आज आपको ऐसी कुछ चीजें बताने जा रहे हैं जिन पर विचार करके आप अपनी पसंद की सेकेंड हैंड कार कार चुन सकते हैं।

BhavanaSun, 18 Apr 2021 01:00 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।  Second Hand Cars Benefits: जब भी आप वाहन खरीदनें का मन बनाते हैं, तो नई और पुरानी कार खरीदनें को लेकर जरूर सोचते होंगे । ज्यादात्तर लोग इस सवाल से गुजरते हैं, कि 'क्या मैं एक नया वाहन खरीदूं या इस्तेमाल की गई गाड़ी घर ले आऊं?' यदि आप भी उन लोगों में से हैं जो सोचते हैं कि नया वाहन खरीदना एक अच्छा विकल्प है, तो ये खबर आपके लिए है। हम आज आपको ऐसी कुछ चीजें बताने जा रहे हैं, जिन पर विचार करके आप अपनी पसंद की सेकेंड हैंड कार कार चुन सकते हैं।

1.इसका सबसे पहला कारण यह है कि सेकेंड हैंड गाड़ियां सस्ती होती हैं, अगर आप तीन साल पुरानी कार पर विचार करेंगे तो बता दें, यह आपको 40 प्रतिशत तक कम कीमत पर मिल जाएंगी । दिलचस्प बात यह है कि यदि आप 3 साल के बाद भी अपने उपयोग किए गए वाहन को बेचते हैं, तो भी इसके लिए आपको लगभग समान ही कीमत चुकानी होगी। हालांकि इसके लिए वाहन का अच्छी स्थिति में होना जरूरी है।

2. इस्तेमाल की गई कार खरीदनें के साथ आपको कोई अन्य खर्च जैसे पंजीकरण, सड़क कर और अन्य आरटीओ शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होती है। वहीं अगर आप नई कार खरीदते हैं, तो आप इन सब भुगतान में अच्छा खासा पैसा खर्च करते हैं। 

3. नई कार को खरीदनें पर 5 साल तक के लिए कंपनी एक्सटेंड वारंटी आदि का विकल्प मुहैया कराती है, यदि आप 5 साल से कम चली हुई कार को खोजते हैं, तो उस पर कंपनी की वारंटी का आनंद बिना पैसा दिए ले सकते हैं। बता दें, कुछ कार निर्माता 7 साल तक की एक्सटेंड वारंटी भी प्रदान करते हैं।

नोट: इसके अलावा भी आप पुरानी कार खरीदनें के साथ बीमे का लाभ उठा सकते हैं, वहीं सेकेंड हैंड वाहनों पर लोन लेते समय बैंक की ब्याज दर भी कम होती है। 

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.