BSA Motorcycles ने पेश की अपनी पहली नई बाइक, रॉयल एनफील्ड 650 से सीधा मुकाबला

दुनिया भर में बीएसए मोटरसाइकिल के चाहने वालों को खुशी का ठिकाना नहीं है। महिंद्रा ग्रुप के क्लासिक लीजेंड्स ने इस मोटरसाइकिल ब्रांड को मानो एक नया जीवन दिया है जो अपने पहले मॉडल के रूप में मार्केट में बीएसए के नाम से लॉन्च करेगी।

Atul YadavFri, 03 Dec 2021 03:03 PM (IST)
BSA Motorcycles ने पेश की अपनी पहली नई बाइक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बाइक प्रशंसकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। प्रतिष्ठित ब्रिटिश बाइक मेकर ने अपनी बीएसए मोटरसाइकिल को पेश कर दिया है, जिसके बाद से दुनिया भर में बीएसए मोटरसाइकिल के चाहने वालों को खुशी का ठिकाना नहीं है। महिंद्रा ग्रुप के क्लासिक लीजेंड्स ने इस मोटरसाइकिल ब्रांड को मानो एक नया जीवन दिया है, जो अपने पहले मॉडल के रूप में मार्केट में बीएसए के नाम से लॉन्च करेगी।

बीएसए मोटरसाइकिल

BSA गोल्ड स्टार को सबसे पहले 1938 और 1963 के बीच बेचा जाता था, जिसमें 350 cc और 500 cc के बीच कई इंजन मिलते थे। आपको बता दें कि बीएसए गोल्ड स्टार के 2022 मॉडल में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। यह काफी हद तक पहले जैसा ही है, हां लेकिन इसमें एक नए फीचर के साथ 650 सीसी सिंगल-सिलेंडर डीओएचसी इंजन के दिए जाने की संभावना जताई गई है।

यूके में डिजाइन की गई नई बीएसए मोटरसाइकिल

नई बीएसए मोटरसाइकिल को यूके में ही डिजाइन किया गया और बनाया गया है। क्लासिक लीजेंड्स प्राइवेट लिमिटेड के सह-संस्थापक अनुपम थरेजा ने बताया कि नई बीएसए मोटरसाइकिल को यूके में बनाया गया है। थरेजा ने कहा, 'हम बाइक के फ़ॉन्ट, आकार और रंग को देखते हुए घंटों बिताते थे। यह दिन और रात में कैसे दिखते हैं। इससे जो निकला है वह बिल्कुल आश्चर्यजनक, सुंदर कलाकृति है।'

क्लासिक लीजेंड्स ने बीएसए गोल्ड स्टार मोटरसाइकिल को बर्मिंघम में ही बनाने की योजना बनाई गई है, जो कि इस ब्रांड का अपना पहला घर है। कंपनी ने एक नई पहल की शुरुआत करते हुए, गोल्ड स्टार मोटरसाइकिल बनाने के लिए कोवेंट्री में एक तकनीकी केंद्र शुरु किया है, जिसमें ब्रांड यहां इलेक्ट्रिक बाइक्स बनाने पर भी काम कर रहा है। कंपनी प्रदूषण रहित मोटरसाइकिलों को बनाने का प्लान बना रही है, जिसके समर्थन में यूके सरकार ने कंपनी को 4.6 मिलियन पाउंड दिए हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.