BMW इस साल भारत में 25 नई गाड़ियों को करेगी लाॅन्च, 8 ऑल-न्यू प्रोडक्ट के साथ शामिल होंगे कुछ फेसलिफ्ट वैरिएंट

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया 25 नए उत्पादों को लॉन्च करेगी। जिसमें इनमें आठ ऑल-न्यू प्रोडक्ट और कुछ फेसलिफ्ट के साथ आठ नए वेरिएंट शामिल होंगे। इस बात से सभी परिचित हैं कि बीएमडब्ल्यू समूह बीएमडब्ल्यू और मिनी ब्रांडों के तहत लक्जरी कारों और एसयूवी को बेचता है।

By BhavanaEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 02:34 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 02:37 PM (IST)
BMW इस साल भारत में 25 नई गाड़ियों को करेगी लाॅन्च, 8 ऑल-न्यू प्रोडक्ट के साथ शामिल होंगे कुछ फेसलिफ्ट वैरिएंट
BMW कार की प्रतिकात्मक तस्वीर (फोटो साभार: बीएमडब्ल्यू)

नई दिल्ली, पीटीआई। BMW plan for 2021: जर्मन लग्जरी ऑटोमोटिव निर्माता बीएमडब्ल्यू की योजना इस साल भारत में 25 नई गाड़ियों को लाॅन्च करने की है, जिसके चलते ग्राहकों को मार्केट में ज्यादा से ज्यादा आकर्षित किया जा सकेगा। कंपनी ने गुरुवार यानी आज अपनी बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज़ ग्रान लिमोसिन को 51.5 लाख रुपये से लेकर 53.9 लाख रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली की कीमत पर लॉन्च किया है। उम्मीद है कि इस साल भारत में बढ़ती मांग के कारण भारत में सेल बीते साल की तुलना में दोगुनी होगी।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावह ने पीटीआई को बताया कि "जहां तक ​​हमारे व्यवसाय का सवाल है, कोरोनो वायरस की वजह से इस पर प्रभाव देखा गया है, 2020 में लगभग पूरी तरह से व्यापार में मंदी रही। हालांकि उम्मीद की जा रही है, कि पिछले साल लगभग आठ महीनों की तुलना इसमें इजाफा देखा जाएगा।" उन्होंने कहा कि "पिछले साल नवंबर-दिसंबर के दौरान कंपनी अपने पूर्व सीओवीआईडी ​​स्तरों को हासिल करने में सफल रही थी।"

इस साल कंपनी की विकास संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर पावह ने कहा कि "हम उम्मीद करते हैं कि यह वास्तव में मजबूत होगा। ड्राइविंग की मांग के दो कारक हैं। एक स्वास्थ्य और दूसरा सुरक्षा की चिंता। कोरोना महामारी के बाद की व्यक्तिगत गतिशीलता के लिए कार खरीदना एक प्राथमिकता है, और दूसरा विशेष रूप से लक्जरी सेगमेंट में लोग कारों में लिप्त होना चाह रहे हैं क्योंकि वे विदेशी स्थानों पर अंतरराष्ट्रीय छुट्टियों के लिए नहीं जा रहे हैं।"

कंपनी ने बताया कि "बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया 25 नए उत्पादों को लॉन्च करेगी। जिसमें इनमें आठ ऑल-न्यू प्रोडक्ट और कुछ फेसलिफ्ट के साथ आठ नए वेरिएंट शामिल होंगे।" इस बात से सभी परिचित हैं, कि बीएमडब्ल्यू समूह बीएमडब्ल्यू और मिनी ब्रांडों के तहत लक्जरी कारों और एसयूवी को बेचता है, वहीं यह भारत में बीएमडब्ल्यू मोटरराड के माध्यम से मोटरसाइकिल सेगमेंट में भी मौजूद है।

chat bot
आपका साथी