BMW की नई एडवेंचर मोटरसाइकिल भारत में जल्द होगी लांच, जानिये इसकी खासियत!

बीएमडब्ल्यू मोटर्राड ने हाल ही में सोशल मीडिया अपनी नई मोटरसाइकि R 1250 GS की झलक दिखाई है। इसे कंपनी जल्द ही भारतीय बाज़ार में लांच करेगी। बाइक को दो ट्रिम्स में पेश किया जाएगा। जिनमें R 1250 GS और GS एडवेंचर शामिल होंगे।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:26 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 07:36 AM (IST)
BMW की नई एडवेंचर मोटरसाइकिल भारत में जल्द होगी लांच, जानिये इसकी खासियत!
BMW की नई स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल भारत में जल्द होगी लांच

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बीएमडब्ल्यू मोटर्राड (BMW Motorrad) ने हाल ही में ये कंफर्म किया है भारतीय बाज़ार में कंपनी जल्द ही नई R 1250 GS मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस मोटरसाइकिल को दो ट्रिम्स में पेश किया जाएगा। जिनमें R 1250 GS और GS एडवेंचर शामिल होंगे। आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी इन नई बाइक्स के आने की जानकारी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर दी है। नई R 1250 कुछ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पहले से ही बिक्री के लिए उपलब्ध है।

बाइक फीचर्स की बात करें तो इसमें एक फुल-एलईडी लाइटिंग सेटअप, एक यूएसबी चार्जिंग सॉकेट और एक ब्लूटूथ-इनेबल्ड टीएफटी डिस्प्ले शामिल होगा। इसके अलावा ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, ABS प्रो, तीन राइड मोड (इको, रोड और रेन) और हिल-स्टार्ट कंट्रोल जैसे स्टैंडर्ड राइडिंग एड्स फीचर्स को शामिल किया जाएगा। मोटरसाइकिल की ऑप्शनल किट में इलेक्ट्रॉनिक एडजस्टेबल सस्पेंशन, ऑटोमेटेड हिल-स्टार्ट कंट्रोल, हीटेड सीट्स, डायनेमिक ब्रेक असिस्टेंट, राइड प्रो मोड्स (डायनेमिक, डायनेमिक प्रो, एंडुरो और एंडुरो प्रो) और इंजन ब्रेक कंट्रोल जैसे फीचर्स होंगे। स्टैंडर्ड R 1250 GS में अलॉय व्हील्स दिया जाएगा, जबकि हाई-स्पेक एडवेंचर ट्रिम में ट्यूबलेस-टायर कम्पैटिबल स्पोक व्हील्स मिलेंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें भारत के लिए तैयार किये जाने वाली मोटरसाइकिल के इस मॉडल को अंतरराष्ट्रीय एडिशन के जैसे ही रखा जाएगा। यह एक शाफ्ट-संचालित मोटरसाइकिल है। जिसमें एक बड़ा फ्यूल टैंक, एक लंबा एग्जॉस्ट और स्प्लिट-स्टाइल सीट दी गई है। यह बाइक देखने में बेहद ही शानदार है। इसके फ्रंट से लेकर रियर तक स्टाइलिंग में दम है और यह बाइक पहली नज़र में देखते ही आपको 'रेडी टू मूव एनिवेयर' नजर आती है।

भारत में लांच की जाने वाली इस बाइक के इंजन और पावर की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में बीएस 6-कंप्लायंट एक 1,254cc,एयर/लिक्विड-कूल्ड, फ्लैट-ट्विन इंजन लगाया जाएगा। इस बाइक में बीएमडब्ल्यू शिफ्टकैम तकनीक होगी और यह 7,750rpm पर 134bhp की पावर और 6,250rpm पर 142Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी।

chat bot
आपका साथी