BMW 740Li M Sport Edition भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स की डिटेल

कार के बारे में बात करते हुए बीएमडब्लू ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट विक्रम पावाह ने कहा कि बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल का उत्पादन अब भारत में प्लांट चेन्नई में पहली बार स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है। नया बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल 740एलआई एम स्पोर्ट एडिशन एक एक्सक्लूसिव लिमिटेड एडिशन है

BhavanaTue, 03 Aug 2021 05:40 PM (IST)
BMW individual 740Li M स्पोर्ट एडिशन ऑटोमेकर की फ्लैगशिप सेडान को परफॉर्मेंस के साथ जोड़ता है.

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। BMW 740Li M Sport Edition: लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी BMW ने भारत ने इंडिविजुअल 740Li M स्पोर्ट एडिशन लॉन्च कर दिया है। इस स्पेशल एडिशन की कीमत 1,42,90,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। वहीं कंपनी ने बताया कि यह भारत में कुछ ही ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। कार निर्माता का दावा है, बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल 740Li एम स्पोर्ट एडिशन ऑटोमेकर की फ्लैगशिप सेडान को परफॉर्मेंस के साथ जोड़ता है, वहीं इसे स्थानीय रूप से ऑटोमेकर के चेन्नई प्लांट में बनाया जा रहा है। 

दो कलर विकल्प के साथ स्टैंडर्ड मॉडल से कितना अलग?

कंपनी ने इस स्पेशल एडिशन को दो मैटेलिक रंगों- तंजानाइट ब्लू और ड्रेविट ग्रे में उतारा है। इस विशेष मॉडल के सेडान का फ्रंट और रियर प्रोफाइल मानक मॉडल की तुलना में अलग दिखता है। इसमें बीएमडब्ल्यू लेजर लाइट टेक्नोलॉजी के साथ अडैप्टिव एलईडी हेडलैम्प्स, बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल 20-इंच लाइट-अलॉय व्हील्स आदि दिए गए हैं। वहीं कंपनी ने केबिन को कस्टमाइज्ड लग्जरी का अहसास देने के लिए डिजाइन किया गया है।

इंटीरियर

बीएमडब्ल्यू का दावा है कि कार के केबिन में मोचा और केबिन के अंदर ब्लैक कॉम्बिनेशन स्टिचिंग के साथ एक्सक्लूसिव नप्पा लेदर अपहोल्स्ट्री है। यह बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल अलकेन्टारा हेडरेस्ट और बैकरेस्ट कुशन पर कस्टमाइज़ करने योग्य कढ़ाई से लैस है। इसके साथ ही डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल में भी बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल ट्रिम की बैजिंग मिलती है।

इंजन, पॉवर और स्पीड

इस लग्जरी सेडान को पॉवर देने के लिए 3.0-लीटर छह-सिलेंडर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसे 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह इंजन 340 hp की पावर और 450 Nm का टार्क निकालने में सक्षम है। स्पीड की बात करें तो सेडान 5.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। यह ऑटो स्टार्ट-स्टॉप, इको प्रो मोड, ब्रेक एनर्जी रीजेनरेशन, ड्राइविंग एक्सपीरियंस कंट्रोल स्विच आदि से भी लैस है।

कार के बारे में बात करते हुए, बीएमडब्लू ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट विक्रम पावाह ने कहा कि बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल का उत्पादन अब भारत में प्लांट चेन्नई में पहली बार स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है। "नया बीएमडब्ल्यू इंडिविजुअल 740एलआई एम स्पोर्ट एडिशन एक एक्सक्लूसिव लिमिटेड एडिशन है जो परफॉर्मेंस और इंडिविजुअलाइजेशन का बेजोड़ मेल हासिल करता है।"

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.