Bikes Under 1 Lakh: एक लाख के अंदर ये हैं भारत की पसंदीदा बाइक्स, दमदार लुक के साथ मिलता है बढ़िया माइलेज

क लाख के अंदर ये हैं भारत की पसंदीदा बाइक्स

इस वक्त मार्केट में कई ऐसी बाइक्स मौजूद हैं जो स्टाइल और माइलेज का परफेक्ट जोड़ है। अगर आप को भी लेनी है एक ऐसी बाइक तो चलिए हम आपको बताते हैं एक लाख के बजट में आने वाली इन दमदार बाइक्स के बारे में।

Publish Date:Sat, 16 Jan 2021 06:40 PM (IST) Author: Rishabh Parmar

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारत में लोगों पर सबसे ज्यादा दो पहिया वाहन देखने को मिलते हैं। ऑटो सेक्टर में बाइक्स का अपना एक अलग रुतबा है। भारत में बाइक्स की कीमत बेहद कम दाम से शुरू हो जाती है। लेकिन इस वक्त मार्केट में स्पोर्ट्स लुक और माइलेज इन दोनों के कॉम्बिनेशन वाली कई मोटरसाइकिल मौजूद हैं, जिन्हें आप एक लाख से कम कीमत पर खरीद सकते हैं, और ये आपको बेहतर पिकअप के साथ शानदार माइलेज भी प्रदान करती हैं। तो आइये आज हम आपको बताते हैं एक लाख से कम कीमत पर आने वाली इन शानदार बाइक्स के बार में।

बजाज पल्सर 150 : सबसे पहले बात करते हैं बजाज के इस प्राइज़ सेग्मेंट की सबसे पॉपुलर मोटरसाइकिल पल्सर 150 की। कंपनी की तरफ से आने वाली इस बाइक में डबल डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर्स 149.6 सीसी का पावरफुल इंजन देखने को मिलता है जो 14 पीएस की पावर पर 13.5 एनएम का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। पल्सर 3 अलग-अलग वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसकी शुरुआती कीमत 94,125 एक्स शोरूम प्राइज़ से लेकर 1,04,979 तक है। कंपनी की ये बाइक युवाओं के बीच खासा पॉपुलर है।

होंडा यूनिकार्न: यदि आपका बजट एक लाख के अंदर है, तो आप होंडा टू-व्हीलर्स की तरफ से आने वाली बाइक यूनिकार्न को भी खरीद सकते हैं। दिखने में दमदार और कम इंजन के आवाज़ वाली इस बाइक में 162.7 सीसी का पावरफुल इंजन फिट है, जो 12.91 पीएस पर 14 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इतना ही नहीं यूनिकार्न भी ट्यूबलेस टायर्स और डिस्क ब्रेक के साथ आती है। इसका एक्स-शोरूम प्राइज़ 95,738 हज़ार रुपये है।

अपाचे आरटीआर 160: टीवीएस कंपनी की शानदार बाइक Apache RTR 160 को भी आप खरीद सकते हैं। 159.7 सीसी के इंजन वाली ये बाइक 15.53 पीएस पर लगभग 14 एनएम का टार्क जनरेट करने में सक्षम है। अपाचे आरटीआर 160 दो वेरिएंट में उपलब्ध है। हालांकि, इस बाइक की कीमत 1 लाख से एक दो हज़ार अधिक है। अपाचे आरटीआर 160 की एक्स-शोरूम प्राइज़ 1,02,070 लाख से 1,05,070 लाख तक रखी गई है। लेकिन अगर आप एक बजट स्पोर्ट्स बाइक खरीदना चाहतें हैं तो इसकी तरफ जा सकते हैं। 

इनके अलावा एक लाख के अंदर बजट में ऐसी कई बाइक्स हैं, जो दिखने में बेहतरीन लुक्स के साथ शानदार माइलेज देती हैं। जिसमें, हीरो की तरफ से स्प्लेंडर प्लस, आई स्मार्ट, हीरो पैशन, होंडा एस पी 125, होंडा लीवो, बजाज प्लेटिना जैसी बाइक्स के नाम शुमार हैं। नोट: सभी वाहनों की कीमत दिल्ली में एक्स शोरूम के हिसाब से दी गई है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.