Bentley ने पेश की दुनिया की सबसे तेज SUV, Lamborghini Urus को छोड़ा पीछे

Bentley Bentayga Speed में 626bhp वाला 6.0 लीटर W12 इंजन दिया है, जो कि नॉर्मल Bentayga से ज्यादा पावरफुल है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 11:44 AM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 11:47 AM (IST)
Bentley ने पेश की दुनिया की सबसे तेज SUV, Lamborghini Urus को छोड़ा पीछे
Bentley ने पेश की दुनिया की सबसे तेज SUV, Lamborghini Urus को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Bentley Motors ने अपनी दुनिया की सबसे तेज SUV को पेश किया है और कंपनी ने इसे Bentayga Speed नाम दिया है। इसमें 626bhp वाला 6.0 लीटर W12 इंजन दिया है, जो कि नॉर्मल Bentayga से ज्यादा पावरफुल है। इस इंजन के चलते इस एसयूवी की टॉप स्पीड 306 kmph है, जो कि Lamborghini Urus की 305 kmph की रफ्तार से ज्यादा है। हालांकि, Bentayga Speed की 0 से 100 kmph की रफ्तार Urus से कम है। Bentley Bentayga Speed को 0-100 kmph की रफ्तार पकड़ने में 3.9 सेकंड का वक्त लगता है। वहीं, Urus को यह रफ्तार पकड़ने में 3.6 सेकंड का वक्त लगता है।

Bentayga में मौजूद है 500PS वाला इंजन

Bentayga Speed से पहले बेंटले ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी Bentayga को ट्विन पेट्रोल V8 इंजन के साथ लॉन्च किया था। इस SUV के साथ यह तीसरा इंजन है, इससे पहले यह गाड़ी W12 पेट्रोल और V8 इंजन विकल्प के साथ आती थी। नया 4.0 लीटर पेट्रोल इंजन 500PS की पावर और 770Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

Bentley Bentayga Speed के फीचर्स

Bentayga Speed में स्पोर्ट्स डार्क-टिंट हेडलाइट्स, बॉडी-कलर्ड साइड स्कर्ट्स और एक टेलगेट स्पॉयलर दिया गया है। इसके अलावा इसमें डार्क-टिंट रेडिएटर और बंपर ग्रिल्स, एक यूनीक 22-इंच व्हील डिजाइन और स्पीड सिग्नेचर बैजिंग दिया गया है। इसके अलावा दूसरी Bentaygas की तरह इसमें भी ऑल-व्हील ड्राइव स्पीड के साथ इलेक्ट्रॉनिक डिफ्रेंशियल लॉक और अप टू 8 ड्राइव डायनामिक्स मोड्स दिए गए हैं। इसके अलावा ग्राहक Bentayga Speed को अपनी जरूरतों के हिसाब से एक्सक्लूजिव ऑप्शन्स के साथ भी पर्सनालाइज कर सकते हैं। इसमें कार्बन मिट्टी के ब्रेक्स, 22-वे एडजस्टेबल फ्रंट सीट्स के साथ मसाज फंक्शन, कार्बन फाइबर फेसिया पेनल्स, बेंटले रियर-सीट इंटरटेनमेंट (RSE) और मूड लाइटिंग दी गई है।

यह भी पढ़ें:

Hyundai के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, अब घर बैठे मिलेगी यह नई सुविधा

Kia Motors ने नई कार के लॉन्च से पहले भारत में खोला अपना पहला शोरूम

chat bot
आपका साथी