ये है Volkswagen Taigun का सबसे सस्ता मॉडल, जानें कीमत और फीचर्स

Volkswagen Taigun एसयूवी वैसे तो बेहद किफायती कीमत के साथ मार्केट में लॉन्च की गई है लेकिन इसके बावजूद भी आपको इसे खरीदने के दौरान बजट की समस्या आती है तो आप इसके बेस मॉडल को चुन सकते हैं जो किफायती तो होगा

By Vineet SinghEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:12 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 05:46 PM (IST)
ये है Volkswagen Taigun का सबसे सस्ता मॉडल, जानें कीमत और फीचर्स
Volkswagen Taigun का ये मॉडल है आपके लिए बेस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Volkswagen Taigun कॉम्पैक्ट एसयूवी को भारत में इसी हफ्ते लॉन्च किया गया है। ये एक दमदार कॉम्पैक्ट एसयूवी जिसका मुकाबला भारत में पहले से पॉपुलर किआ मोटर्स की सेल्टॉस और हुंडई की क्रेटा से होगा। ये एसयूवी वैसे तो बेहद किफायती कीमत के साथ मार्केट में लॉन्च की गई है लेकिन इसके बावजूद भी आपको इसे खरीदने के दौरान बजट की समस्या आती है तो आप इसके बेस मॉडल को चुन सकते हैं, जो किफायती तो होगा, साथ ही साथ इसमें आपको जरूरत के हिसाब से कुछ फीचर्स भी मिल जाएंगे। आज इस खबर में हम आपको Volkswagen Taigun के सबसे सस्ते मॉडल के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।  

महज 10.49 लाख है शुरुआती कीमत

आपको बता दें कि टैगुन का बेस मॉडल कम्फर्टलाइन मैनुअल वेरिएंट है जिसकी कीमत 10.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो रही है। ये मॉडल हर मामले में सेगमेंट के मार्केट लीडर्स को कड़ी टक्कर दे रहा है। ये एक दमदार कॉम्पैक्ट एसयूवी है।

ये है अन्य टॉप मॉडल की कीमत

Volkswagen Taigun के टॉप मॉडल की बात करें तो इस वेरिएंट की कीमत 17.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम तय की गई है।

इंजन और पावर 

नई Volkswagen Taigun मिड-साइज़ SUV को दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है, जिनमें एक 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड और एक 1.5-लीटर 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन शामिल है। एसयूवी को एक 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड के रूप में मिलता है, जबकि एक 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर 1.0L TSI के साथ उपलब्ध है। कंपनी ने 1.5L TSI EVO इंजन को 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है। 3-सिलेंडर टर्बो इंजन 115PS की पावर और 178Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। वहीं, 1.5L TSI EVO इंजन 150PS की अधिकतम पावर आउटपुट और 250Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इसमें 7-स्पीड DSG और पैडल शिफ्टर्स भी हैं।

chat bot
आपका साथी