Bajaj Pulsar 250F टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जानें कीमत और लॉन्च पर क्या है कहती है रिपोर्ट

फिलहाल इसकी लॉन्च टाइमलाइन की पुष्टि नहीं की गई है लेकिन कीमत का खुलासा अगस्त या सितंबर में हो सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक को 1.40 लाख से ​​1.50 (एक्स-शोरूम) के बीच की कीमत पर लॉन्च कर सकती है।

By BhavanaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 03:01 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 09:36 AM (IST)
Bajaj Pulsar 250F टेस्टिंग के दौरान आई नजर, जानें कीमत और लॉन्च पर क्या है कहती है रिपोर्ट
इस बाइक की कीमत का खुलासा अगस्त या सितंबर में हो सकता है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Pulsar 250F Update:  देश की प्रसिद्व दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो भारत में एक नया मॉडल पेश करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक यह नई बाइक पल्सर 250F होगी। जिसकी स्पाई तस्वीरें आजकल इंटरनेट पर सुर्खियों में हैं। माना जा रहा है, कि कंपनी इस बाइक को भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च कर सकती है। अपने इस लेख में हम आपके लिए लेकर आए हैं इस बाइक की पूरी डिटेल:

डिजाइन को लेकर क्या है रिपोर्ट

सामनें आई तस्वीरों को देखते हुए इस बाइक के डिजाइन की बात करें तो इसमे मार्डन लुक देने के लिए चारों तरफ एलईडी लाइटिंग दी जाएंगी। यह फ्रंट हेडलैंप पर एक सिंगल एलईडी प्रोजेक्टर को स्पोर्ट करेगा जो शार्प दिखने वाले एलईडी डीआरएल के साथ होगा। बाइक के अन्य हाइलाइट्स में हाईवे स्पीड पर बेहतर विंड प्रोटेक्शन के लिए बड़ी विंडस्क्रीन और पूरी तरह से नए रियरव्यू मिरर शामिल होंगे। वहीं मौजूदा छोटे मॉडल की तुलना में इसमें दोबारा से डिज़ाइन किए गए पैनलों के साथ एक बड़ी बॉडी दी जा सकती है। साथ ही बाइक पर ज्यादा ग्रिप और कंट्रोल के लिए मोटे टायर्स का मेल भी देखने को मिल सकता है।  

इंजन, पॉवर और कीमत

मैकेनिकल के मामले में उम्मीद है कि मोटरसाइकिल में एयर/ऑयल कूल्ड के साथ एक नया 250cc सिंगल-सिलेंडर इंजन होगा। यह इंजन मौजूदा 220F मॉडल के अंदर मिलने वाले पावरट्रेन से ज्यादा पावरफुल होगा। इसके अलावा, अगर अफवाहों पर विश्वास किया जाए, तो इंजन उच्च श्रेणी में प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए वीवीए (वैरिएबल वाल्व एक्चुएशन) तकनीक भी पेश कर सकता है।

रिकॉर्ड के लिए बता दें, यह तकनीक वर्तमान में Yamaha की YZF-R15 V3.0 मोटरसाइकिल में भी पाई जाती है। फिलहाल इसकी लॉन्च टाइमलाइन की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन कीमत का खुलासा अगस्त या सितंबर में हो सकता है। माना जा रहा है, कि कंपनी इस बाइक को 1.40 लाख से ​​1.50 (एक्स-शोरूम) के बीच की कीमत पर लॉन्च कर सकती है।

chat bot
आपका साथी