अब पहले से भी ज्यादा स्टाइलिश हुई Pulsar 200F, मिलेगा ये खास फीचर

बजाज ऑटो की सबसे पॉपुलर बाइक पल्सर 200F को कंपनी नये बदलाव के साथ पेश करने जा रही है। इस बाइक में अब नया इंस्ट्रमेंट क्लस्टर को शामिल किया गया है। जो इसके लुक को और भी स्टाइलिश बना रहा है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 05:15 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 06:51 AM (IST)
अब पहले से भी ज्यादा स्टाइलिश हुई Pulsar 200F, मिलेगा ये खास फीचर
पल्सर के इस मॉडल में किया कंपनी ने बदलाव

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। दिग्गज टू-व्हीलर वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो की सबसे पॉपुलर बाइक पल्सर है। जिस वजह से कंपनी ने इस सीरीज़ के नाम से अलग-अलग इंजन की क्षमता वाली कई मोटरसाइकिल बाज़ार में उतार रखी हैं। कंपनी की तरफ से आने वाली बजाज पल्सर 200F एक बेहतरीन बाइक है, जिसे कंपनी ने और भी शानदार बनाने के लिए इसके लिए इसमें नया बदलवा किया है। गौरतलब है कि पिछले दिनों बजाज ने अपनी बाइक्स की कीमत पर बढ़ोत्तरी की थी।

कंपनी ने Pulsar 200F को नया अपडेट देते हुए इसके इंस्ट्रूमेंटल क्लस्टर में बदलाव किया है। हालांकि इस बाइक का कंसोल अभी भी पहले की तरह सेमी-डिजीटल ही रहने वाला है। लेकिन अब इसमें नए ग्राफिक्स देखने को मिलेंगे जो अपडेटेड इन्फार्मेशन देते दिखेंगे। वहीं फ्यूल इंडिकेटर मीटर अब इंस्ट्रूमेंट कंसोल के नीचे कर दिया गया है। जबकि ट्रिप और ओडोमीटर को राइट साइड भेज दिया गया है। अन्य नई चीज़ों की बात करें तो अब से पल्सर 200Fमें आपको फ्यूल इकोनॉमी इंडिकेटर भी देखने को मिलेगा।

नई पल्सर 200F के डैशबोर्ड में आपको कार्बन फाइबर की फिनिशिंग देखने को मिलेगी, जो बाइक के लुक की शान और बढ़ा देगी और ये बाइक ज्यादा स्पोर्टी और स्टाइलिश नजर आएगी। इसके अलावा फिलहाल इसमें कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। बाइक में पहले की तरह वही 220 cc का सिंगल सिलेंडर, ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है। जो कि 20.4 पीएस की पावर और 18.55 एनएम का टॉर्क पैदा करने वाला है।

इस स्पोर्ट्स बाइक के पावरट्रेन को पिछले साल ही फ्यूल इंजेक्टर और ट्विन स्पार्क प्लग्स के साथ बदला जा चुका है। पल्सर 200F में 5 स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। इसके अलावा बाइक में 5 स्पोक एलॉय व्हील, प्रोजेक्टर हेडलैंप, LED टेल लैंप, स्पोर्टी स्पलिट सीट, ट्यूबलेस टायर, और रियर ग्रैब रेल्स दिये गए हैं। कीमत की बात करें तो यह बाइक शुरूआती कीमत 1.25 लाख रुपये एक्स शोरूम पर बिक रही है।

chat bot
आपका साथी